कानपुर । कानपुर में नाबालिग छात्र से पैसों की वसूली के लिए क्रूरता मामले में 8 वें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने कुल 12 लोगों का आरोपी बनाया है। आरोपी छात्र को मारने-पीटने और नंगा करके उसके प्राइवेट पार्ट में ईंट लटकाने के काम में शामिल था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद ये आरोपी भागकर प्रतापगढ़ में छिप गया था।
गौरतलब है कि कानपुर में कोचिंग छात्र को ऑनलाइन गेम खेलने का प्रलोभन देकर 20 हजार रुपये देने वाले ये आरोपी गेम हार जाने के बाद उससे ढाई लाख रुपये की रकम वसूलना चाहते थे। छात्र के पैसे देने में असमर्थता जताने के बाद आरोपियों ने उसे एक कमरे में बंधक बना लिया और बेरहमी से उसके साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उसका अश्लील वीडियो भी बनाया। जब आरोपियों का इससे भी मन नहीं भरा तो उन्होंने नाबालिग छात्र को नंगा करके उसके गुप्तांग में ईंट बंधवायी थी और उसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।
वीडियो वायरल होने के बाद कानपुर के काकादेव थाने में एफआईआर दर्ज की गई और उसके बाद पुलिस ने एक-एक करके सभी आरोपियों को दबोचना शुरू कर दिया। पुलिस ने इस मामले में कुल 12 लड़कों को आरोपी बनाया है जिसमें 8 की गिफ्तारी हो चुकी है और 4 का पकड़ा जाना अभी बाकी है। पुलिस ने पहले ही इस घटना के मुख्य आरोपी तनय चौरसिया के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद एक और आरोपी को पकड़ा था जो नाबालिग था। उसे औरैया से गिरफ्तार किया था। 8 वें आरोपी का नाम अनुज वर्मा है जो प्रतापगढ़ के सांगीपुर में छिपा था। पुलिस ने सर्विलांस के जरिए उसे गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में डीसीपी आरएस गौतम का कहना है अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और 4 बचे हैं जो उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छिपे हैं। सब को गिरफ्तार करने के लिए टीम लगाई गई है किसी को बख्शा नहीं जाएगा।