साल 2022 में कोरोना काल के बाद लोगों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की शुरुआत कई गई थी। अब इसका तीसरा संस्करण 20 सितंबर को आयोजित होगा।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन आफ इंडिया ने इस साल राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के लिए बीस सितंबर की तारीख तय की है। राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स ट्रेड बाडी की तरफ से कहा गया है कि देश भर के सिनेमाघरों में सिनेप्रेमियों के लिए टिकट केवल 99 रुपये में उपलब्ध होंगे। पीवीआर आइनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, मूवी टाइम और डिलाइट सहित चार हजार से अधिक स्क्रीनों पर फिल्में दिखाई जाएंगी।

इन फिल्मों में नई रिलीज फिल्में युध्रा, कहां शुरू कहां खत्म, मराठी फिल्म नवरा माझा नवसाचा 2, पंजाबी फिल्म सुच्चा सूरमा, हॉलीवुड की फिल्में नेवर लेट गो और ट्रांसफार्मर्स वन के साथ पिछले सप्ताह रिलीज हुई दी बकिंघम मर्डर्स और पंजाबी फिल्म अरदास सरबत दे भले दी भी शामिल होंगी।

कई बड़ी फिल्में बनेंगी राष्ट्रीय फिल्म दिवस का हिस्सा

इसके साथ ही बाक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही स्त्री 2 के साथ रीरिलीज हुई फिल्में तुम्बाड और वीर जारा भी राष्ट्रीय फिल्म दिवस का हिस्सा बनेंगी। इस दिन को हर उम्र के दर्शकों को सिनेमाई आनंद देने के लिए पिछले दो वर्षों से मनाया जा रहा है।

एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा कि इस सफलता में योगदान देने वाले सभी फिल्म प्रेमियों को धन्यवाद। उन्हें एक बार फिर निमंत्रण दिया जा रहा है, जो अभी तक अपने स्थानीय सिनेमा में नहीं लौटे हैं। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के पिछले दो संस्करणों में लगभग 60 लाख लोगों ने फिल्में देखी हैं।