शेयर मार्केट में निवेश और लाटरी खुलने का लालच देकर जालसाज ने दो लोगों को ठगा

शेयर मार्केट में निवेश और लाटरी खुलने का लालच देकर जालसाज ने दो लोगों को ठगा
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल 
 एक व्यक्ति को शेयर बाजार में निवेश के नाम पर तो एक महिला को इनाम मिलने का झांसा देकर जालसाज ने ठगी का शिकार बना लिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पिपलानी पुलिस के अनुसार रविदास नगर निवासी श्यामसुंदर जायसवाल को कुछ माह पहले उनसे अल्फिया नामक महिला मिली थी। जिसने बताया कि वह   शेयर बाजार में लोगों के पैसे निवेश कराती है। मोटी कमाई के लालच में आकर फरियादी महिला और उसके साथियों  सुल्तान अली और यश कुमार से भी मिले। जिन्होंने फरियादी से निवेश कराने के नाम पर 23500 रुपए ले लिए।  इसके बाद फरियादी को लगा कि उसका पैसा गलत हाथों में चला गया है, उसने अपना पैसा वापस मांगा। जालसाजों ने कहा कि आपका पैसा निवेश कर दिया है, 18 प्रतिशत जीएसटी काटने और अन्य चार्ज काटने के बाद  10 हजार 243 रुपए लौटा दिए जाएंगे। फरियादी इस पर भी तैयार हो गया, हालांकि कई महिनों बाद भी जालसाज ने उनकी रकम नहीं लौटाई। फरियादी ने सायबर सेल में शिकायत कर दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच के बाद जीरो पर मामला कायम कर पिपलानी थाने को सौंप दिया। पिपलानी पुलिस असल कायमी कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
लाटरी का झांसा देकर जालसाजी 
कंफर्ट इन्क्लेव बंसल विहार, रोहित नगर निवासी अरुणिमा शर्मा पत्नी विकास शर्मा (37) के मोबाइल में 30 अक्टूबर को एक मैसेज आया, जिसमें लॉटरी में इनाम जीतना लिखा था। फरियादी से दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपनी कुछ डिटेल सेंड कर दी। इसके बाद फरियादी के मोबाइल पर एक जालसाज ने फोन किया और इनाम जीतने का झांसा देकर बातों में उलझाया और बैंक की डिटेल पूछकर फरियादिया के खाते से 49 हजार रुपए निकाल लिए। शाहपुरा पुलिस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
महिला डीएसपी के मकान में चोरी का प्रयास 
 चार इमली में स्थित महिला डीएसपी के शासकीय आवास पर बदमाशों ने धावा बोलकर चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
हबीबगंज पुलिस के मुताबिक 6/9, चार इमली निवासी रीचा पाठकर डीएसपी हैं। उन्हें कुछ समय पहले शासकीस आवास आवंटित हुआ था। इस दौरान वह अपने आवास में मौजूद नहीं थी। तभी किसी बदमाश ने दरवाजे का ताला तोड़ दिया था। हालांकि बदमाश कोई सामान ले जाने में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने महिला डीएसपी के कर्मचारी मनीष राज की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *