ओएलक्स पर बाइक बेचने के नाम पर ठगी

ओएलक्स पर बाइक बेचने के नाम पर ठगी
Share on social media

Mp03.in  संवाददाता भोपाल
कोलार थाना क्षेत्र में रहने वाले एक ऑटो चालक को ओएलएक्स पर पुरानी बाइक बेचने के नाम पर एक जालसाज ने 15 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। वहीं एक वृद्ध महिला को मकान का किराया देने के नाम पर ठग ने 4 हजार रुपए बैंक खाते से निकाल लिए हैं। गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार 57 वर्षीय ज्योति मिश्रा पति एके मिश्रा शक्ति नगर गोविंदपुरा में रहती हैं। कुछ माह पहले उन्होंने अपने मकान का कुछ हिस्सा किराये पर देने का विज्ञापन एक वेबसाइट पर दिया था। विज्ञापन देखकर एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क कर मकान किराये पर लेने की बात की। चार हजार रुपए में एक कमरा किराये पर देने की बात तय होने के बाद फरियादी ने कहा कि हमें एक माह का किराया एडवांस चाहिए।
जालसाज ने कहा कि आपका एसबीआई बैंक खाते में जो मोबाइल नंबर अटैच हो, वह मोबाइल नंबर दे दीजिए। इसके बाद आरोपी ने उनके बैंक खाते में दो रुपए ट्रांसफर किए। फरियादी ने दो रुपए मिलना कंफर्म किया तो आरोपी ने उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजकर पिन डालने पर एडवांस किराया खाते में आने का झांसा दिया। फरियादी महिला ने जैसे ही लिंक खोलकर पिन डाला पिन डाला उसके खाते से दो हजार रुपए कट गए।

इसके बाद जालसाज ने फोन कर कहा कि आप मैं लिंक दोबारा भेज रहा हूं, इस बाद यूपीआई नंबर डालना, आपके पैसे बैंक खाते में वापस आ जाएंगे। फरियादी ने ठीक वैसा ही किया, जैसे जालसाज ने बताया था। इस बार भी महिला के खाते से दो हजार रुपए कट गए। इसके बाद महिला ने साइबर सेल में शिकायत की थी। शिकायत जांच के बाद गोविंदपुरा पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *