सुशांत सिंह केस में रिया के वाट्सएप चैट से नया मोड़

Share on social media

mp03.in मुंबई 

 

सुशांत  राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती के वॉट्सएप चैट  ने नया मोड़ ले लिया है। रिया के डिलीट किए गए वॉट्सएप चैट को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने रिकवर(रीट्रीव) कर लिया है। बुधवार को ईडी ने रिया  के टैलेंट मैनेजर जया साहा को समन भेजा है। रिया की चैट्स के बाद यकीनन अब इस केस की दिशा ही बदल गई।

रिया ड्रग चैट से सुशांत की मौत में साजिश का शक भी गहरा गया है। रिया ने इस चैट्स को डिलीट कर दिया था, इसलिए रीट्रीव प्रोसेस में चैट्स के कुछ अंश ही सामने आए हैं। पहली चैट में रिया और गौरव आर्या के बीच बात हो रही है। गौरव वही शख्स है, जिन्हें आरोपी ड्रग डीलर बताया जा रहा है। इस चैट में रिया ने 8 मार्च 2017 को गौरव से कहा है कि अगर हम हार्ड ड्रग्स की बात करें तो मैंने ज्यादा ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है। इस मेसेज को रिया ने 8 मार्च 2017 को गौरव को भेजा। इधर,  इन ड्रग चैट्स पर रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे का भी जवाब आया है। उनका कहना है कि रिया ने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया है। वह ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस पूरे मामले में जब गौरव से बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं ड्रग्स नहीं लेता हूं। जो दावे किए जा रहे हैं, मुझे उसकी बिल्कुल भी जानकारी नहीं है।’

 

बहन ने किया ट्विट

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी ट्वीट कर सीबीआई से तुरंत एक्शन लिए जाने की गुहार लगाई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह एक आपराधिक मामला है। सीबीआई को इस पर तुरंत ऐक्शन लेना चाहिए।

चेट में ड्ग्स की चर्चा 

चैट में रिया कथित तौर पर एक ड्रग डीलर से गैरकानूनी ड्रग्स जैसे एमडएमए, हशीश और मैरुआना के इस्तेमाल पर चर्चा कर रही हैं। रिया के कुछ मेसेज सामने आए हैं जिसमें उन्होंने नवंबर 2019 में टैलेंट मैनेजमेंट इंप्लॉयी जया साहा और कथित ड्रग डीलर गौरव आर्या से चैट में कथित तौर पर सुशांत को ड्रग दिए जाने की बात की है।

दूसरी चैट : दूसरी चैट भी रिया और गौरव के बीच की है। इसमें रिया ने गौरव से पूछा है कि तुम्हारे पास एमडी है?  एक तरह का ड्रग है जो कि काफी स्ट्रॉन्ग माना जाता है।

तीसरी चैट : रिया और जया साहा के बीच की है। यह चैट 25 नवंबर 2019 की है। इसमें रिया से जया कहती हैं कि मैंने उससे श्रुति से को-आॅर्डिनेट करने के लिए कहा है।

चौथी चैट : में रिया कहती हैं – थैंक्यू सो मच। इसके जवाब में जया कहती हैं -नो प्रॉब्लम ब्रो, उम्मीद है कि यह मददगार होगा।

पांचवी चैट :  25 नवंबर 2019 की है। इस चैट में रिया चक्रवर्ती से जया कहती हैं, ‘चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो। असर देखने के लिए 30 से 40 मिनट रुको।’ इसके बाद की चैट सैमुअल मिरांडा और रिया के बीच है। इसमें मिरांडा कहता है – हाय रिया, स्टफ लगभग खत्म हो चुका है। यह चैट अप्रैल 2020 की है। एक और चैट में रिया से मिरांडा पूछता है कि क्या हम यह शौविक के दोस्त से ले सकते हैं? यह अप्रैल 2020 की चैट है।

 

नारकोटिक्स ब्यूराे करेगा मिटिंग 

नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारी भी मीटिंग करने वाले हैं। रिया की वॉट्सएप चैट से यह आशंका जाहिर हो रही है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत को ड्रग्स दे रही थीं। अब सुशांत को इस बारे में जानकारी थी या नहीं, यह जांच का विषय है, लेकिन रिया ड्रग चैट ने मामले को नारकोटिक्स ब्यूरो के दायरे में भी लाकर खड़ा कर दिया है। इस मीटिंग में सुशांत केस में ड्रग ऐंगल पर चर्चा होगी और आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *