लव मैरिज करने वाले नवविवाहिता जोड़े ने कोर्ट से मांगी थी सुरक्षा, हमले में पति की हत्या व पत्नी घायल

लव मैरिज करने वाले नवविवाहिता जोड़े ने कोर्ट से मांगी थी सुरक्षा, हमले में पति की हत्या व पत्नी घायल
Share on social media

mp03.in संवाददाता नई दिल्ली

मृतक विनय दाहिया

दिल्ली के द्वारका में पति-पत्नी की गुरुवार रात हत्या कर दी गई। दोनों ने पिछले साल ही प्रेम विवाह किया था।  मामले के ऑनर किलिंग से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है। हमले के बाद पुलिस ने किरण के घरवालों को कस्टडी में लिया है। गंभीर पहलू यह है कि नव विवाहित दंपति ने पिछले साल पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में लड़की के घर वालों से जान का खतरा होने की बात कहते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी।
जानकारी के अनुसार 24 साल के विनय दाहिया और उनकी 19 साल की पत्नी किरण, द्वारका के अमब्राही गांव में हाल में किराए के अपने नए घर में शिफ्ट हुए थे। गुरुवार रात अचानक कुछ लोग जबरदस्ती घर में घुसे. इन लोगों ने विनय और किरण पर करीब 10 राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें विनय की मौत हो गई।वहीं किरण की हालत गंभीर बनी हुई है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मालूम होकि दंपति ने पिछले साल 13 अगस्त को दोनों परिवारों की सहमति के खिलाफ शादी की थी। जिसके बाद किरण की मां ने सोनीपत के खारखोडा पुलिस स्टेशन में गुमनाम लोगों के खिलाफ अपने बेटी के अपहरण की रिपोर्ट लिखाई थी। किरण के परिवार वाले उन्हें शादी नहीं करने दे रहे हैं और उन्हें हत्या की धमकी दे रहे हैं। इसके बाद दोनों ने सुरक्षा के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का रुख किया था।
अपील पर सुनवाई करते जस्टिस राजमोहन सिंह ने 19 अगस्त, 2020 को दिए आदेश में एसएसपी सोनीपत से “याचिकाकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों की सच्चाई पता करने और
याचिकाकर्ताओं के अंदेशे का विश्लेषण करने” के लिए कहा था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *