एक की जमानत निरस्त, छह को न्यायालय ने जेल भेजा

एक की जमानत निरस्त, छह को न्यायालय ने जेल भेजा
Share on social media
शादी कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल
mp03.in संवाददाता गुना
 जेएमएफसी न्यायालय गुना ने फर्जी तरीके से शादी कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी हेमंत पाटनकर पुत्र रघुनाथ राव पाटनकर निवासी  अशोकनगर को थाना फतेहगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर जेल भेजा।  सहायक मीडिया सेल प्रभारी डोली गुप्ता ने बताया कि दिनांक 24/6/2020 को हेमंत, केवल एवं नवीन तीनों माखन धाकड़ के घर शादी कराने के लिए आए तथा दिनांक 28 /6/ 2020 को शादी की तारीख तय हुई। दिनांक 24/6/2020 को नवीन ने खर्चो के लिए 2000रूपये मांगे  तथा दिनांक 26/6/2020 को केवल अहिरवार ने 15000 रूपये मांगे। दिनांक 28/6/20 को बारात लेकर जा ही रहे थे कि केवल अहिरवार का फ़ोन आया कि लड़की के मामा ख़त्म हो गए हैं तथा दिनांक  30/6/2020 को अशोकनगर बुलाया   वहां अशोकनगर में नवीन तथा हेमंत ने 50हजार रूपये नगद मांगे। इसके बाद नवीन के घर में एक लड़की दिखी जिसका नाम पूछने पर उसने अपना नाम नेहा बाबरे निवासी सागर बताया तथा उससे यह भी  पूछा गया कि   तुम्हारी शादी तो नहीं हुई है तो उसने ना होना बताया तथा शादी के लिए हाँ कहा  फिर दिनांक 1/7/20 को शादी का बोला तो उसने मना किया। फिर माखन धाकड़ ने शक के आधार पर मोबाइल चैक किया जिसमें शादी का वीडियो भी था तथा आधार कार्ड भी था जिसमें उसके पति का नाम बबलू बाबरे था इस प्रकार हेमंत, नवीन और केवल अहिरवार ने शादी रचाने का बहाना बताकर मोहन धाकड़ से 77000 रूपये धोखाधड़ी पूर्वक ले लिए। उक्त रिपोर्ट थाना फतेहगढ़ में धारा 420 ipc कायम कर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.
चोरी की मोटरसाइकिल चलाने वाले को कोर्ट ने भेजा जेल
गुना। न्यायालय चाचौड़ा ने चोरी की मोटरसाइकिल चलाने वाले राजकुमार पुत्र हरि सिंह कुशवाह निवासी ग्राम कानाखेड़ी को थाना कुंभराज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर जेल भेजा।
       पैरवीकर्ता  एडीपीओ जितेंद्र दांगी ने बताया कि पुलिस ने दिनांक 25/8/2020 को एक व्यक्ति को  बिना नंबर की मोटरसाइकिल को कुंभराज की तरफ ले जा रहे समय संदेह के आधार पर पकड़ा  तथा नाम पता पूछने पर राजकुमार पुत्र हरी सिंह कुशवाह निवासी काना खेड़ी होना बताया तथा उक्त व्यक्ति से गाड़ी के कागजात मांगे तो उसने ना होना बताया तब पुलिस ने उक्त मोटरसाइकिल चोरी की होने के कारण थाना कुंभराज में 41(1)(4) का इस्तगासा कायम किया!
मारपीट कर 40-50 हजार लूट करने वाले का दूसरा जमानत आवेदन निरस्त
गुना। अपर सत्र न्यायालय चाचौड़ा ने आरोपी हंस राज  पुत्र जगमोहन  गुर्जर निवासी जटेरी तहसील चाचौड़ा का  जमानत आवेदन खारिज किया।
   मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि फरियादी राघवेंद्र,  बृजेश, रामदास  दिनांक 6/7/20 को इटारसी जा रहे थे तभी कोटरा के पास नैत्याखेड़ी तिराहा पर रात्रि 3:00 बजे तीन -चार बदमाश आए और गाड़ी को सब्बल मारा तथा एक ने फरियादी के सिर में बीयर की बोतल मारी, दूसरे ने लाठी मारी जिससे उनके शरीर में जगह जगह चोटें आई तथा राघवेंद्र का मोबाइल छुड़ा लिया तथा सभी से करीबन 40 -45 हजार रुपए लूट लिए चाचौड़ा पुलिस ने आरोपी से उक्त सामान जप्त कर उसे  न्यायालय चाचौड़ा में पेश किया था अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए कोर्ट ने जमानत खारिज
चोरी  की बाइक व  इंजन खरीदने वाले सलाखों के पीछे
गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना  ने चोरी की मोटरसाइकिल व इंजन खरीदने वाले आरोपी सुनील उर्फ पातीराम रघुवंशी व अफरोज पुत्र मुजफ्फर अली को थाना धरनावदा  पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर जेल भेजा। मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 26/8/20 को मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी चालक सुनील उर्फ पातीराम रघुवंशी व अफरोज से एक छोटे हाथी  मैं चोरी का सामान एक मोटरसाइकिल यामाहा कंपनी की बाइक  टीवीएस कंपनी की जिसमें इंजन चेचिस है एवं एक बजाज कंपनी का खुला हुआ इंजन परिवहन करते हुए पकड़ा था आरोपी  चोरी का माल खरीद कर ऑटो में  तिरपाल से ढक कर बेरखेड़ी से गुना ले जा रहे थे पूछताछ में उन्होंने किसी अज्ञात पारदी से चोरी का सामान जानबूझकर बेचने के लिए खरीदना बताया धरनावदा पुलिस ने धारा 411 भादवी के तहत कार्रवाई की तथा अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए कोर्ट ने जेल भेजा।
राजस्व निरीक्षक की मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों को  जेल 
गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना ने शासकीय कर्मचारी राजस्व निरीक्षक के साथ मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले आरोपी निरंजन पुत्र नानू लाल, नंदराम पुत्र प्रति लाल, जगदीश पुत्र हल्कू राम को थाना धरनावदा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए जेल भेजा।      मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया दिनांक 18/8/  2020 को  राजस्व निरीक्षक रामरतन आदिवासी बरोदिया में भूमि का कब्जा प्रदाय करने के लिए गया था मौके पर ग्राम बरोदिया के पुरुषों व महिलाओं के द्वारा पत्थर फेंकना चालू कर दिया तथा महिलाओं ने राम रतन की मारपीट कर दी तथा कैलाश जगदीश निरंजन नंदराम रामविलास अहिरवार आदि ने कोतवारों के साथ  उपद्रव कर शासकीय कार्य नहीं करने दिया। उक्त रिपोर्ट थाना धरनावदा में धारा 353,  186, 332 आईपीसी के तहत  अपराध क्रमांक 435/20 पर अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।
मंदिर में चोरी  करने वाले को  न्यायालय ने भेजा जेल
गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना  ने मंदिर में चोरी करने वाले आरोपी उमेश भार्गव निवासी गुना को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए जेल भेजा।
  मीडिया सेल प्रभारी  निर्मल अग्रवाल ने बताया कि फरियादी वीरेंद्र सिंह चौहान निवासी बलवंत नगर गुना दिनांक 18/8/20 की  सुबह शिवालय  पूजा पाठ करने गए तो देखा कि शिवालय में स्थित दोनों दानपेटी वहां से गायब थी जिसमें करीब 2000 की रकम थी उक्त घटना गौरव धाकड़ के मकान के सीसीटीवी कैमरे में जाकर देखा तो 18/8/20 के सुबह 4:05 पर एक अज्ञात व्यक्ति दोनों दान पेटी ले जाते हुए दिखा उसकी पहचान उमेश भार्गव के रूप में हुई पुलिस ने उसे पकड़कर ₹1000 जप्त किए उक्त रिपोर्ट थाना कोतवाली में धारा 379 आईपीसी में अपराध क्रमांक 673/ 20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
लाखों रुपए का सोया तेल गायब करने वाले आरोपी पहुंचे जेल
गुना। जेएमएफसी न्यायालय राधौगढ़ ने अमानत में खयानत करने वाले आरोपी इस्लाम, चरन सिंह, हनीफ  को थाना राधौगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर जेल भेजा। पैरवीकर्ता  एडीपीओ मयंक भारद्वाज ने बताया कि दिनांक 24/8/2020 को 2:30 बजे ट्रक देवास से  सोया तेल भरकर बदरवास  के लिए रवाना हुआ था  दिनांक 25/8/20 को करीब 1:00 बजे दोपहर बाद फरियादी सौरभ को सूचना मिली कि ट्रक का एक्सीडेंट आवन के पास थाना राधौगढ़ में हो गया है तथा माल को दूसरे ट्रक में क्रॉस करवाने को कहा तब  मालिक  सौरभ सिंघल  ने मौके पर जाकर देखा जिसमें कुल 2532 लीटर सोया तेल कीमत 242900रूपये का कम निकला मौके पर ट्रक चालक एवं क्लीनर इस्लाम गायब हो गए थे जिससे उन पर शक गया पुलिस ने तलाश जारी की तो क्लीनर अपने दो साथियों के साथ एक छोटे ट्रक में माल सहित पकड़ा गया ट्रक चालक वहीद खान अभी फरार है।
7 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी को जेल भेजा
गुना जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने 7 साल से फरार स्थाई वारंटी भजन उर्फ हरभजन पुत्र रामलाल भील निवासी ग्राम काली कराड को मृगवास पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          एडीपीओ जितेंद्र दांगी ने बताया कि भजन उर्फ हरभजन चाचौड़ा कोर्ट के प्रकरण क्रमांक 579/13 में वर्ष 2013 से फरार चल रहा था उसके ऊपर गाली गलोज कर मारपीट का मामला दर्ज था जिसे मृगवास पुलिस ने तत्परता व सूझबूझ से गिरफ्तार किया एवं न्यायालय में पेश किया जहां पर शासन ने तर्क रखे कि अगर इसे छोड़ा गया तो यह पकड़ में नहीं आएगा इस आधार पर कोर्ट ने उसे जेल भेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *