70 करोड़ की ड्रग्स के साथ इंदौर क्राइम ब्रांच ने तस्कर को दबोचा

70 करोड़ की ड्रग्स के साथ इंदौर क्राइम ब्रांच ने तस्कर को दबोचा
Share on social media
70 किलो एमडी ड्रग के मामले में 1 और आरोपी क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में 
अब तक इस मामले में 29 आरोपी  कर चुकी है गिरफ्तार।
आरोपी लगजरी गाडियों में करता था मुम्बई की महिला मित्र के साथ ड्रग्स की तस्करी 
इन्दौर के मंहगे होटलों में रुककर करता था महिला मित्र के साथ ड्रग्स की डीलिंग
– ड्रायवर की करता था नौकरी, जिसमें 60000/- से ज्यादा की मिलती थी सैलरी 
म.प्र सहित महाराष्ट्र, गुजरात व राजस्थान के कई शहरों में छुपकर काटी फरारी
अब तक 1.5 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स मुम्बई व अन्य शहरों में खपा चुका है
–  20-25 किलो एम.डी ड्रग्स के क्रय-विक्रय की हुई है पुष्टी
mp03.in संवाददाता इंदौर 
70 करोड़ की ड्रग्स सप्लाई के मामले में इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक अन्य तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अबतक इस मामले में 29 आरोपियाें की गिरफ्तारी हो चुकी है। यह गिरोह करीब डेढ़ करोड़ की ड्रग्स मुंबई समेत अन्य शहरों में सप्लाई कर चुके हैं।
इंदौर क्राइम ब्रांच के अनुसार मध्यप्रदेश शासन के दिशा निर्देशानुसार अवैध मादक पदार्थां की तस्करी करने वाले तथा विभिन्न प्रकार के मनोत्तोजक ड्रग्स सप्लाय करने वाले तस्करों व ड्रग्स पैडलरों  के खिलाफ अभियान प्रहार चलाया जा रहा है।आईजी हरिनारायणाचारी मिश्र  जोन के समस्त जिलों में अवैध मादक पदार्थों के विरुध्द सख्ती से कार्यवाही करने हेतु जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया था जिसमें अन्य राज्यों के तस्करों तथा ड्रग्स सप्लायरों के विरुध्द आसूचना संकलित कर कार्यवाही करने के लिये समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। पुलिस उप महानिरीक्षक (शहर) इंदौर मनीष कपूरिया द्वारा पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरविन्द तिवारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) जिला इन्दौर गुरु प्रसाद पाराशर को पूर्व में 70 किलो एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए आरोपियों के संदर्भ में दर्ज प्रकरण की विवेचना और पतारसी हेतु योजनाबध्द तरीके से समुचित कार्यवाही करने के लिये दिशा निर्देश जारी किये गये थे, जिनके द्वारा थाना प्रभारी को अन्य लोगो की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था ।
           इसी अनुक्रम में पूर्व में उक्त मामले में गिरफ्तार हुये आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड लेकर की गई पुछताछ में पूर्व में गिरफ्तार रईसउद्दीन खान व शहीद पत्रकार से की गई पुछताछ व मेमोरण्म में मुम्बई की किसी महिला व उसके ड्रायवर शेख गुलाम हैदर का मुम्बई से इन्दौर आकर एम.डी ड्रग्स रईसउद्दीन,शहीद पत्रकार ,अशफाक से ले जाने की बात खुलासा हुआ था । क्राईम ब्रांच की पुख्ता आसूचना के आधार पर सरवटे बस स्टेंट से हिरासत में लेकर पुछताछ की गई जिसमें आरोपी के द्वारा मुम्बई निवासी महिला मित्र के साथ लॉकडाउन के पहले व बाद में मुम्बई से इन्दौर आकर आरोपी रईसउद्दीन व अन्य से करीब 20 -25 किलो एम.डी अलग अलग महंगी गाडियों में लेकर गये है और मुम्बई के दलाल के माध्यम से मुम्बई शहर में ड्रग्स खपाना बताया गया है  । आरोपी के द्वारा मुम्बई (महाराष्ट्र) एवं कोटा राजस्थान के कई संदेही के नाम का खुलासा किया है जो  एम.डी ड्रग्स क्रय-विक्रय व उपयोग में  सलिप्त है । आरोपी से गाड़ी मारुति  SWIFT क्र GJ 06 PA0023  भी जप्त की है जिससे वह इन्दौर आया था । आरोपी द्वारा यह भी बताया गया कि उसके नाम की कई सिम उसने मुम्बई निवासी महिला मित्र  व अन्य व्यक्ति को ड्रग्स डीलिंग में करते है । आरोपी के निशाहदेही पर इन्दौर के चार होटल व मुम्बई के 2 होटल में रुकने  संबंधी दस्तावेज प्राप्त किये गये जिससे उनके द्वारा किये गये तस्करी  की पुष्टी होती है ।
29 आरोपियों की गिरफ्तारी 
इन्दौर क्राईम ब्रांच के द्वारा थाना अपराध शाखा में पंजीबद्ध अपराध क्र 01/21 धारा 8/22,8/25, 8/29 एन.डी.पी.एस एक्ट में उक्त आरोपी शेख गुलाम हैदर को मिलाकर कुल 29 आरोपी की गिरफ्तारी की गई है । इन्दौर क्राईम ब्रांच के द्वारा उक्त आरोपी का 7 दिन का पुलिस रिमांड लेकर संदेही की जानकारी व तलाश एवं साक्ष्य संकलन हेतु वडोदरा (गुजरात), मुम्बई (महाराष्ट्र) नासिक में कई स्थानो पर दबिश दी गई ।
9 वीं तक पढ़ा है आरोपी 
आरोपी शेख गुलाम हैदर कक्षा 9 वी तक पढा है तथा मुम्बई में ड्रायविंग करता था एवं एम.डी ड्रग्स के धंधे में लॉकडाउन में रुपये की आवश्यकता होने से मुम्बई की महिला मित्र के साथ ड्रग्स की तस्करी विगत एक वर्ष से करने लगा था और स्वयं भी ड्रग्स का उपयोग करता था  आरोपी अपने महंगे शौक पुरा करने के लिए ड्रग्स की तस्करी करता था। आरोपी की पहचान पारिवारिक कार्यक्रमों में रईस नामक तस्कर से हुई थी जिसके साथ साथ वह दिनेश अग्रवाल ,अक्षय अग्रवाल ,एसी राज उर्फ अशफाक ,अययुब और वसीम उर्फ बिल्ला के संपर्क में आकर इन्दौर से एम.डी ड्रग्स गुजरात और मुम्बई में सप्लाई करता था ।
इंदौर के महंगे हाेटलों में ठहरते थे 
आरोपी ने बताया कि रईस से ड्रग्स डीलिंग इन्दौर के एक  मंहगे होटल में करता था और रईस होटल में ही आरोपी के लिए पार्टी का आयोजन करवाता था । आरोपी से चार पहिया वाहन बरामद हुआ है आरोपी से पुछताछ जारी है एवं मुम्बई के बड़े ड्रग्स सप्लायरों के नाम खुलासा होने की संभावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *