आईपीएल सट्टा खिलाते पार्षद का रिश्तेदार समेत चार सटोरिए गिरफ्तार, 50 सटोरिए पुलिस के टारगेट पर

आईपीएल सट्टा खिलाते पार्षद का रिश्तेदार समेत चार सटोरिए गिरफ्तार, 50  सटोरिए पुलिस के टारगेट पर
Share on social media
– आरोपियों से 63 लाख समेत पिस्टल एवं कट्टा व 17 जिंदा कारतूस भी किया जप्त
– सागर जिले में आईपीएल सट्टे की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई
mp03.in संवाददाता भोपाल /सागर 
सागर पुलिस ने एक भाजपा पार्षद के रिश्तेदार द्वारा संचालित आईपीएस सट्टे के कारोबार का पर्दाफाश किया है। सागर पुलिस ने सटोरियों से 63 लाख रूपए ओर दो अवैध हथियार समेत आन लाइन सट्टे के कारोबार में इस्तेमाल इलेक्ट्रानिक्स उपकरण व मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। मालूम होकि सागर जिले में आईपीएल सट्टे की यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जाती है।
जानकारी के अनुसार 19 सितंबर से शुरु IPL मेच के बाद से ही सागर जिले में प्रति दिन IPL मेच पर सट्टा लगाये जाने की सूचनाएं मिल रही थी।  IPL के सटोरियों पर कार्यवाही किये जाने को लेकर एसपी अतुल सिंह के मार्गदर्शन में एएसपी सागर  बिक्रम सिंह कुशवाह के निर्देशन में सायबर सेल के माध्यम से वर्तमान में IPL सटोरियों की सूची तैयार की गयी।  सटाेरियों पर कारवाई के लिए विशेष टीम ने रविवार रात कोतवाली इलाके में बाजार में एक मकान में दबिश दी। जहां IPL मेच पर सट्टा खिलाते हुये गौरव उर्फ बीरू साहू और रूपेश उर्फ रिप्पी साहू को हिरासत मेें लिया गया जिनके समक्ष से अवैध हथियार मिले एवं 63 लाख 9 हजार रूपये नगदी के साथ ही मोबाइल फोन एवं एलसीडी टीव्ही बरामद की गयी हैं। वहीं, तीनबत्ती पर शुभम पटेल एवं पवन केशरवानी   IPL सट्टा खिलाते मिले समक्ष से मोबाइल बरामद  हुये आरोपीगणों के विरूध थाना केातवाली द्वारा अपराध क्रमांक 309 धारा 4(क) सट्टा एक्ट एवं अपराध क्रमांक 310/20 धारा 25/27 आम्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गयी है, एवं अन्य सहयोगी आरोपीगणों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
पवन पार्षद का रिश्तेदार  
आईपीएल सट्टे के काराेबार में लिप्त पवन केसरवानी की बहन की शाादी भाजपा पार्षद के भतीजे से हुई है।पवन के खिलाफ मारपीट, छेड़छाड़ समेत कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।
पार्षद का चचेरा भाई सट्टा किंग 
सूत्रों की मानें तो भाजपा पार्षद का चचेरा भाई अपने तीन साथियाें के साथ मिलकर सागर जिले में सट्टे का बड़ा कारोबार करता है। जोकि पूरे जिले का सट़्टा किंग माना जाता है। जो आईपीएल मैच का सट्टा लेकर जबलपुर और नागपुर में उतारता है। रविवार को कार्रवाई के बाद पार्षद का चचेरा और उसके दो साथी फरार हो गए हैं।
50 सटोरिए टारगेट पर 
सागर पुलिस ने इस बार सट्टा कारोबारियों के खिलाफ सख्त रूख किया है। एसपी अतुलसिंह के निर्देश पर जिले के करीब 50 सटोरियों की कुंडली तैयार कर ली गई है। इसमें पार्षद का चचेरा भाई भी शामिल है। पुलिस जल्द ही इन सटोरियों पर कार्रवाई कर सकती है।
इनकी विशेष भूमिका 
इस मामले में सीएसपी एमपी प्रजापति थाना प्रभारी कोतवाली उपमा सिंह, थाना प्रभारी मोतीनगर सतीश सिंह, उप निरीक्षक नेहा सिंह (थाना मोतीनगर) एवं सायबर सेल से उपनिरीक्षक भूपेन्द्र विश्वकर्मा, आरक्षक अमित शुक्ला, आरक्षक अमर तिवारी, आरक्षक अरूणेन्द्र सिंह, महिला आरक्षक सोनम यादव एवं आरक्षक हेमन्त सिंह

अतुल सिंह, एसपी सागर

का विशेष योगदान रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *