तीन की जमानत निरस्त, 7 को न्यायालय ने जेल भेजा

तीन की जमानत निरस्त, 7 को न्यायालय ने जेल भेजा
Share on social media
मारपीट कर दहेज की मांग करने वाले एक आरोपी को न्‍यायालय ने भेजा जेल 
गुना। मुख्य न्‍यायिक मजिस्ट्रेट गुना के न्यायालय में महिला के साथ मारपीट करने वाले आरोपीगणों में से एक आरोपी असरफ पुत्र अकरम खान को गिरफ्तार कर गुना पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां से उक्तप आरोपी को जेल भेज दिया गया। पैरवीकर्ता एडीपीओ सविता बजाज गुना ने बताया कि फरियादिया ने थाने उपस्थित होकर लेख कराई थी कि आज से करीब 10 साल पहले मेरी दूसरी शादी हुई थी अबव मेरे पति मुझे घर से भगाना चाहते है पहले भी मेरे पति कई बार मेरी मारपीट कर चुके। दिनांक 16/08/2020 को दिन के करीब 3:30 बजे की बात है। मैं खाना बना रही थी तभी मेरे पति अकरम व दूसरी पत्नि का लडका अमजद, चप्टे उर्फ असरफ व टिंगू उर्फ अफसर चारों आये और मुझे मां-बहन की बुरी-बुरी गालियां देकर बोले कि तु घर से बाहर निकल और चारो ने लात-घूसों से मारपीट करने लगे तभी मेरी लडकी बचाने आई तो चारों ने उसकी थप्पड़ों से मारपीट कर दी। फिर आसपास वालों ने बीच बचाओं किया तो चारों गाली देकर बोले कि आज तो बच गई आइंदा घर से निकली तो जान से खत्म कर देंगे। मारपीट में मेरे व मेरी लड़की के कई जगह चोटी आयी है। उक्‍त रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली द्वारा अपराध क्रमांक 665/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। दौराने विवेचना में आरोपीगण के विरूद्ध दहेज एक्ट की धाराओं में इजाफा किया गया।
*स्थायी वारंटी को न्यायालय ने भेजा जेल*
गुना। मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि न्यायालय राघौगढ़ में स्थायी वारंटी आरोपी  अमर सिंह  निवासी  रामपुरिया को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहाँ से उसे जेल भेज दिया। उक्त आरोपी के विरुद्ध थाना राघौगढ़ में अपराध क्र   111/06 पर अपराध पंजीबद्ध कर  विवेचना के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर उक्त अपराध का अभियोग पत्र न्यायालय राघौगढ़  में पेश किया गया था। आरोपी पर वन विभाग व  पब्लिक संपत्ति के संबंध में मामला दर्ज था विचरण के दौरान आरोपी के द्वारा न्यायालय में बार बार  उपस्थित न होने की दशा में न्यायालय राघौगढ़ द्वारा आरोपी अमर सिंह  भील को फरार घोषित कर दिनांक 11/12/2010 को स्थाई वारण्ट जारी किया गया था तथा उक्त स्थायी वारंट के पालन में आरोपी को पुलिस  द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।   उक्त प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्री मयंक भारद्वाज  एडीपीओ राघौगढ़  द्वारा की गई जिसके आधार पर न्यायालय राघौगढ़ ने आरोपी को जेल भेजने का आदेश दिया।
कच्ची शराब का निर्माण कर विक्रय करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल
 गुना। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला गुना के न्यायालय में हाथ भट्टी की कच्ची शराब एवं बनाने का सामान ले जा रहे आरोपी  रामवीर  को कैंट पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पैरवीकर्ता एडीपीओ सविता बजाज गुना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना केंट  पुलिस  बिलाबाबड़ी के  कुएं वाले खेत पर  पहुँची तो वहाँ एक व्यक्ति कच्ची शराब उतारते  दिखा। जिसे फोर्स की मदद से रोककर पकड़ा नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम  अमित  जाट  निवासी बिलाबाबड़ी होना बताया। उक्त‍ व्यक्ति से शराब रखने व परिवहन करने का लायसेंस मांगा तो अपने पास कोई लायसेंस नही होना बताया उक्त‍ व्यक्ति से कैन में भरी शराब की मात्रा पूछने पर करीबन 73 लीटर शराब, शराब निर्माण  में  आने वाला लहान एवं काम आने  वाला उपकरण  होना बताया उक्त अमित जाट  से पूछताछ करने पर  पाया गया की उसके खेत  के पास में  आरोपी रामवीर  शराब उतारकर बेचता  हुआ दिखा तथा उक्त‍ घटना स्थल से  प्लास्टिक  की  केनो में  भरी  हाथ  भट्टी की बनी  कच्ची शराब करीब 80 लीटर  शराब निर्माण  में  आने वाला लहान एवं  शराब  निर्माण  में काम आने  वाला उपकरण  होना
जहरीली शराब बनाने वाले आरोपी को न्यांयालय ने भेजा जेल
गुना। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला गुना के न्यायालय में हाथ भट्टी की कच्ची शराब एवं बनाने का सामान ले जा रहे आरोपी  राजा जाट पुत्र मुन्नालाल  निवासी बिला बावड़ी को कैंट पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।    पैरवीकर्ता एडीपीओ सविता बजाज गुना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना केंट  पुलिस द्वारा बिलाबाबड़ी खेत  के पास में  पहुंच कर आरोपी राजा जाट  जहरीली शराब उतारकर बेचता  हुआ दिखा तथा उक्त‍ घटना स्थल से  प्लास्टिक  की  केनो में  भरी  हाथ  भट्टी की बनी  कच्ची शराब करीब 78 लीटर  शराब निर्माण  में  आने वाला लहान एवं  शराब  निर्माण  में काम आने  वाला उपकरण  होना पाया गया। कैंट पुलिस ने आरोपी राजा जाट को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जिस पर धारा 34(2)आबकारी अधिनियम का मामला दर्ज था!
गामा ट्रेक्स गाड़ी चुराकर भाग रहे आरोपी को मौके पर  पकड़ा न्यायालय ने भेजा जेल
गुना। न्यायालय जेएमएफसी राधौगढ़  ने गामा ट्रेक्स गाड़ी चोरी के आरोपी  नितेश मीना निवासी ग्राम गंगापुरा जामनेर को जामनेर  पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर  पेश करने पर जेल भेजा। पैरवीकर्ता एडीपीओ मयंक भारद्वाज राधौगढ़ ने बताया कि फरियादी संजय  जैन ने दिनांक 17/8/2020 के समय रात 11 बजे देखा कि  उनकी  ट्रैक्स गाड़ी को एक व्यक्ति स्टार्ट कर, चोरी कर ले जाने की कोशिश  कर रहा था जैसे ही  बाहर निकले तो वह भागने लगा  जिसे उन्होंने पकड़ लिया नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम नितेश बताया जिसे पकड़ कर थाना जामनेर में ले गए और पुलिस ने धारा 379 511 भादवी में कार्रवाई करते हुए आज न्यायालय में पेश किया।
जान से मारने की नियत से मारपीट करने  वाले दो आरोपियों  को न्यायालय  ने  भेजा  जेल
गुना। जेएमएफसी  राघौगढ़  के न्यायालय  में खेत में  पार डालने को लेकर जान से मारने की नियत से  कट्टे से फायर कर मारपीट  करने वाले दो आरोपी  थानसिंह गुर्जर, लेखराज गुर्जर निवासीगण मंशाखेड़ी  को थाना जामनेर पुलिस ने गिरफ्तार कर पेश किया गया जहाँ  से  उन्हें जेल  भेज  दिया गया।
     पैरवीकर्ता एडीपीओ  मयंक भारद्वाज   ने  बताया कि फरियादी दुर्गसिंह गुर्जर   दिनांक 15/05/2020 को सुबह 7 बजे  अपने घर के सामने खड़ा था तभी थानसिंह गुर्जर, लेखराज गुर्जर व फूलसिंह गुर्जर अपने हाथों में लाठी फर्सी लिए हुये और सोनू गुर्जर अपने हाथ में कट्टा लिए हुये आए और बोले कि हम तेरे खेत में ऐसे ही पार डालेंगे तब मैंने मना किया तो सोनू गुर्जर ने जान से मारने की नियत से कट्टे  से फायर किया और मुझे बचाने हिम्मतसिंह गुर्जर व लालसिंह  गुर्जर आये तो  लेखराज गुर्जर ने हिम्मतसिंह को फसी से मारी,  थानसिंह ने लालसिंह को लाठी से  मारी तथा आरोपीगण जाते वक्त कह गए  की खेत की तरफ देखोगे तो जान से मार देने की धमकी दी। मामला थाना जामनेर का होकर धारा 307 भादवी एवं 25/27 आर्म्स एक्ट में पंजीबद्ध हुआ था
    मोटरसाइकिल चोरों की जमानत निरस्त
गुना। जेएमएफसी राधौगढ़ के न्यायालय में एक साथ दो मोटरसायकल चोरी करने वाले तीन आरोपी गोविन्द उर्फ़ पप्पू उर्फ़ सर्जन सिंह  कंजर , मनोहर  कंजर एवं विजय कंजर ने जमानत के लिए आवेदन  पेश किया जिसे न्यायालय ने निरस्त कर दिया।   पैरवीकर्ता मयंक भारद्वाज एडीपीओ ने बताया कि फरियादी आनंद सक्सेना तथा अमित रजक दिनांक 14/08/2020 को शाम करीबन 7:00 बजे अपनी मोटरसाइकिल को लक्ष्मी गेस्ट हाउस के सामने रखकर गेस्ट हाउस में सोने चले गए थे करीब सुबह 6:00 बजे उठकर बाहर आकर देखा तो  मोटरसाइकिल वहां पर नहीं थी फिर आसपास मोटरसाइकिल की तलाश की कोई पता नहीं चला रात्रि में कोई अज्ञात चोर हमारी मोटरसाइकिल को चोरी करके ले गया है राधौगढ़ पुलिस ने तीनों आरोपी गणों से दोनों मोटरसाइकिल जप्त कर उन्हें न्यायालय राधौगढ़ में पेश किया था।
 सत्र न्यायालय ने भड़काऊ पोस्ट कर माहौल खराब करने वालों की जमानत निरस्त
गुना। अपर सत्र न्यायालय गुना ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट  करने वाले तीन आरोपी परवेज उर्फ सनी पठान, परवेज उर्फ परम गौरी, गब्बू उर्फ फिरोज खांन निवासीगण चाचौड़ा  का जमानत आवेदन निरस्त किया।     मीडिया सेल प्रभारी  डॉली गुप्ता ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा दिनांक 05/08/2020 को कुछ पोस्ट सोशल मीडिया फेसबुक एवं व्हाट्सअप के माध्यम से डाली गयी जिसमें हिंदू  जाति पर मंदिर-मजिस्द को लेकर अभद्र टिप्पणी की हैं तथा  न्यायपालिका के संबंध में अपशब्द  कहा हैं और  मंदिर को लेकर टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओ को आहत करने एवं नगर की शांति भंग करने का प्रयास किया गया हैं। उक्त रिपोर्ट के संबंध में थाना चाचौड़ा द्वारा अपराध क्रमांक 361/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था।
सत्र न्यायालय ने नाबालिग लड़की के साथ बहला-फुसलाकर बलात्कार करने वालों की जमानत निरस्त
गुना। अपर सत्र न्यायालय गुना ने नाबालिग लड़की के साथ बहला-फुसलाकर बलात्कार करने वाले दो आरोपी राजकुमार एवं निरंजन निवासीगण कुंभराज का जमानत आवेदन निरस्त किया।  मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता  ने बताया कि अभियोक्त्री 15/01/20 को गुम हो गई थी  उसके  दिनांक 24/01/2020 को मिलने पर उन्होंने पुलिस थाना कुंभराज को बताया कि आरोपीगण नाच-गाने का प्रोगाम कहकर आरोन के जंगल की ओर ले गये और डरा धमकाकर, जान से मारने की धमकी देकर जबरन गलत काम किया जिसके आधार पर अपराध क्रमांक 43/2020 पर धारा 363,366,376,34 एवं पोक्सो एक्ट धारा 3/4 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  विशेष लोक अभियोजक द्वारा घोर आपत्ति की गई कि आरोपी गणों द्वारा जघन्य कृत्य किया गया है!
घर में घुसकर छेड़छाड़ करना पड़ा महंगा अदालत ने जेल भेजा
गुना जेएमएफसी चाचौड़ा न्यायालय ने छोटेलाल पुत्र गेंदीलाल निवासी टकलोन राजस्थान को मृगवास पुलिस द्वारा घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के आरोप में पेश करने पर जेल भेजा।  मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि दिनांक 1.7.2020 के रात में करीब 1:00 बजे फरियादिया अपने घर के आंगन में सो रही थी तभी आरोपी ने आकर बुरी नियत से छेड़छाड़ कर दी फरियादिया जाग गई थी और उसने आरोपी छोटेलाल को देख लिया था किंतु वह भाग गया था जिसकी रिपोर्ट उसने थाना मृगवास में धारा 456 354 भादवी पर की थी जिसे पुलिस ने पकड़ कर आज पेश किया था आरोपी फरियादिया के परिवार का नंदेउ लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *