बाणसागर की नहर में गिर बस, 47 की मौत, 7 काे जिंदा बचाया!

बाणसागर की नहर में गिर बस, 47 की मौत, 7 काे जिंदा बचाया!
Share on social media

mp03.in संवाददाता रीवा/सतना

मध्य प्रदेश में मंगलवार सुबह सीधी से सतना जा रही 54 यात्रियों से भरी बस शारदा पाटन गांव में बाणसागर की नहर में गिर गई। हादसे में अबतक 47 लोगों की मौत होना बताई जा रही है। जबकि सात लोगों को जिंदा बचा लिया गया। खबर लिखे जाने तक  दुर्घटना में मृत 47 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। एनडीआरएफ के 20, एसडीआरएफ के 100 जवान छह बोट की मदद से रेसक्यू ऑपरेशन देर रात तक करते रहे।

 

बांध का पानी तत्काल बंद कराया गया 

बाणसागर की नहर काफी गहरी है मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद  तत्काल बांध से पानी बंद करवाया, राहत और बचाव दलों को रवाना किया गया। मौके पर कलेक्टर एसपी समेत एसडीआरएफ की टीम भेजी गई। हाइड्रा क्रेन सारे संसाधन और एंबुलेंस डॉक्टर की  व्यवस्थाएं वहां मौजूद रही।

मुख्यमंत्री रहे सतत संपर्क में 

राहत और बचाव कार्य कार्य करने वाली टीम के संपर्क में मुख्यमंत्री सुबह 8 बजे से ही सतत संपर्क में रहे।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम स्थगित

हादसे के कारण मुख्यमंत्री ने गृह प्रवेश योजना का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया। मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि आज हम बड़े उत्साह से 1लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न करने वाले थे।  लेकिन सुबह  8:00 बजे ह्दय विदारक घटना की सूचना के बाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *