खनिज अधिकारी खन्ना के ठिकानों से मिली काली कमाई की खदान

खनिज अधिकारी खन्ना के ठिकानों से मिली काली कमाई की खदान
Share on social media

mp03.in  संवाददाता भोपाल/ इंदौर 

लोकायुक्त ने मंगलवार को खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्ना के भोपाल और इंदौर स्थित ठिकानों पर छापा मारकर करोड़ों की काली कमाई का  खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार इंदौर लोकायुक्त एसपी कार्यालय को  प्रदीप खन्ना के पास अनुपातहीन संपती की शिकायत मिली थी। शिकायत की पड़ताल में कई जानकारियां और सबूत जुटाने के बाद लोकायुक्त टीम ने खन्ना के भोपाल के गौतम नगर स्थित घर और इंदौर के पटेल नगर स्थित उसके दूसरे घर पर छापामार कार्रवाई की । भोपाल स्थित घर से लोकायुक्त की टीम को प्रदीप और उनके परिवार के नाम प्रॉपर्टी के कई दस्तावेज मिले हैं। साथ ही  ऐसे कई दस्तावेज और निवेश के कागज मिले हैं, जिसकी जांच के बाद करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है। हालांकि लोकायुक्त ने अबतक की कारवाई में कितनी संपत्ति जब्त की है, इसका खुलासा नहीं किया है। सूत्रों की माने तो खन्ना ने कई जमीन खरीदी थी, उनके नाम कई गाड़ियां हैं और कई प्लॉट और मकान होने की जानकारी भी निकल कर सामने आ रही है.
प्रदीप खन्ना 5 साल से इंदौर में थे पदस्थ
प्रदीप खन्ना इंदौर में खनिज विभाग में 5 सालों से पदस्थ हैं।  इन्हीं पांच सालों उसने आय से अधिक संपत्ति बनाई. यानी उन्‍होंने काली कमाई का साम्राज्य इस दौरान खड़ा किया। हाल ही में उसका ट्रांसफर श्योपुर हो गया.।