जन्मदिन के दो दिन बाद लाइन हाजिर क्यों हुए इंदौर के कनाड़िया टीआई ?

जन्मदिन के दो दिन बाद लाइन हाजिर क्यों हुए  इंदौर के कनाड़िया टीआई ?
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल

टीआई आरडी कानवा

जन्मदिन के दो दिन बाद ही कनाड़िया टीआई आरडी कानवा को लाइन हाजिर होना पड़ा। दरअसल, बुधवार को आईजी योगेश देशमुख सुबह शहर के दो थानों कनाड़िया और भवंरकुआ के निरीक्षण पर निकले। हालांकि यह निरीक्षण दोनों थाना प्रभारियों को संज्ञान में था। थानों के निरीक्षण के दौरान आईजी देशमुख ने कनाड़िया थाना प्रभारी आरडी कानवा और भंवरकुंआ थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। मालूम होकि 30 नवंबर को कनाड़िया टीआई कानवा का जन्मदिन था।

वार्षिक निरीक्षण के दौरान एमटी पूल प्रभारी पर गिरी थी गाज 

मंगलवार को इंदौर में पुलिसकर्मियों के लिए वार्षिक निरीक्षण सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में शहर के आईजी योगेश देशमुख पहुंचे। हर साल होने वाले इस सम्मेलन में आईजी ने अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों के काम को सराहा। वहीं, लापरवाहियों पर फटकार भी लगाई। इसी दौरान इस सम्मेलन में पहुंचे एक पुलिसकर्मी सुबोध लश्करी फटी वर्दी और खराब जूते पहने पहुंचे। इसे देख आईजी ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। साथ ही लाइन में गाड़ियों का रखरखाव ठीक न होने पर नाराज आईजी ने आरआई जयसिंह को जमकर लताड़ लगाई, वहीं,  एमटी पू

इंद्रेश त्रिपाठी, टीआई भंवरकुंआ

ल प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया।

पुलिसकर्मियों की समस्या

निरीक्षण के दौरान आईजी ने  पुलिसकर्मियों की समस्याएं भी सुनीं गईं। आईजी योगेश ने डीआरपी लाइन  में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान नवनिर्माणों का शुभारंभ किया।

शहीद को दी श्रद्धांजलि

कोरोना संक्रमण के शिकार होकर शहीद हुए जूनी इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह चन्द्रवंशी की याद में बने उद्यान के शुभारंभ के साथ ही आईजी ने पुलिस कैंटीन और एनजीओ मेस के भवन का पूजन किया। इस दौरान उन्होंने वाहनों की भी जांच की।

कोट्स

निरीक्षण के दौरान कनाड़ियां और भंवरकुआ थाने में लंबित प्रकरणों के निकाल में गंभीर लापरवाहियां पाई गई थीं। जिसके चलते दाेनों थाना प्रभारियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

योगेश देशमुख, आईजी इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *