दो युवतियां अपने गिरोह के साथ खिला रहीं थी आईपीएस का सट्टा!

दो युवतियां अपने गिरोह के साथ खिला रहीं थी आईपीएस का सट्टा!
Share on social media
– आईपीएल मैचों पर सट्टे का कारोबार करने वाले दो युवतियों और उनके तीन साथियों को क्राइम ब्रांच इंदौर ने गिरफ्तार किया 
निपानिया क्षेत्र के पिनेकल  ड्रीम्स में किराये के फ्लेट में चल रहा था अवैध सट्टा
आरोपियों से 6 मोबाईल, 1 लैपटॉप, 1 एलईडी, 10 लाख से अधिक हिसाब
–  सुरा की शौेकिन युवतियों की दो 2 बोतल रेड वाईन सहित 9500 रूपये नगदी भी जप्त।
mp03.in संवाददाता भोपाल 
बीते तीन सालों से इंदौर में आईपीएल क्रिकेट सट्टे के कारोबार में लिप्त दो युवतियों और उनके तीन साथियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। यह युवतियां अपने साथियों के साथ मिलकर निपानिया इलाके के पिनेकल ड्रीम्स अपार्टमेंट में एक किराए के फ्लेट में चला रहीं थीं, क्रिकेट सट्टे का कारोबार।
क्राइम ब्रांच ने मौके से 6 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, एक टीवी, 10 लाख से अधिक के हिसाब-किताब के रजिस्ट्रर-डायरियों समेत 9500 रूपए नगद जब्त किए।आरोपियों के विरूद्ध थाना लसूड़िया में अपराध क्रमांक 988/20 धारा 3/4 पब्लिक गेंम्बलिंग म0प्र0 एक्ट 1976 के तहत मुकदमा कायम कर विवेचना में लिया गया है। आरोपियों से विस्तृत पूछताछ जारी है जिनसे बड़ी सट्टे के कारोबार की लिंक मिलने की संभावना है।

पुलिस के अनुसार शहर में अवैध रूप से जुआ, सट्टा तथा आईपीएल मैचों के दौरान सक्रिय हुये सटोरियों की धरपकड़ के लिए डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र  द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। इन्हीं निर्देशों के तारतम्य में एसपी मुख्यालय सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में एएसपी क्राईम ब्रांच गुरूप्रसाद पाराशर ने क्राइम ब्रांच की  टीमों को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये थे। क्राईम ब्रांच की टीम को  सूचना मिली थी कि थाना लसूड़िया क्षेत्रांतर्गत पिनेकल ड्रीम्स नामक बिल्डिंग में किराये से फलेट लेकर कुछ युवक-युवतियां आईपीएल मैचों के सट्टे का अवैध कारोबार आनलाईन कर रहे हैं। क्राईम ब्रांच  की टीम ने थाना लसूड़िया पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए पिनेकल ड्रीम्स के फ्लेट नंबर  1405 पर दबिश्मे दी। जहां दो 2 युवतियां तथा 03 युवक आन लाइन सट्टा लेते मिले। मौेकं से पुलिस ने  पिनेकल ड्रीम्स निवासी सौरभ पिता विजय रघुवंशी,  जितेन्द्र पिता गंगाराम रघुवंशी,  नेहरू नगर निवासी गौरा पिता डा0 शिवलाल साकेत और  प्रेरणा पिता रमेश और  रवि नरवरिया पिता पदम सिंह नरवरिया गिरफ्तार किया गया। सभी फोन कॉल के माध्यम से सनराईजर्स हैदराबाद व किंग्स 11 पंजाब के मध्यम खले गये मैच के लिये ऑनलाईन ग्राहकों से सट्टे के लिये पैसे प्राप्त कर रहे थे। साथ ही मैच के भाव के आधार पर कीमत तय कर, लोगों से सट्टे का आनलाईन लेन देन कर हार जीत का दाव लगाकर अवैध कारोबार कर रहे थे।
मोनू रघुवंशी का फ्लैट था 
आरोपियों ने बताया कि वह किराये के मकान में सट्टे का काम कर रहे थे जिसमें तस्दीक करने पर उपरोक्त फ्लेट मोनू रघुवंशी  के नाम पर होना ज्ञात हुआ।
सभी आरोपी गुना, शिवपुरी और जबलपुर के रहने वाले
:  सौरभ रघुवंशी – गणेश मोहल्ला गुना
: जितेन्द्र पिता गंगाराम रघुवंशी – बदबवासजिला शिवपुरी
: गौरा पिता डा0 शिवलाल साकेत -घरोला मोहल्ला जबलपुर
: प्रेरणा पिता रमेश उप्पल – हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी गुना
: रवि पिता पदम सिंह नरवरिया – जिला गुना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *