फेसबुक पर अवैध हथियार के साथ फोटो डालने वाले पांच बदमाश पकड़ाए

फेसबुक पर अवैध हथियार के साथ फोटो डालने वाले पांच बदमाश पकड़ाए
Share on social media
– द्वारिकापुरी और क्षिप्रा थाना अंतर्गत की क गयी कार्यवाही
-दो कट्टे समेत तीन चाकू के साथ पांच बदमाश गिरफ्तार, 2 नाबालिग
1 आरोपी है आदतन अपराधी, दर्ज है आपराधिक रिकॉर्ड
mp03.in संवाददाता इंदौर 
सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ अपनी फोटो डालकर दहशतगर्दी करने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी नाबालिग हैं। आरोपियों की निशानदेही पर दो अवैध कट्टे और तीन धारदार हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।
  क्राईम ब्रांच इन्दौर के अनुसार मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आदतन अपराधी द्रारिकापुरी निवासी राहुल पिता प्रकाश माली अपने दोस्त काेयला बाखल निवासी  ऋतिक पिता हेमराज सूर्यवंशी अवैध हथियार लिए किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक मे घूम रहे है। थाना व्दारकापुरी के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए  क्राइम ब्रांच की टीम दोनो पकड़ा। जिनकी तलाशी लेने पर राहुल  के कब्जे से एक 12 बोर का देशी कट्टा मय जिंदा कारतूस तथा ऋतिक से एक तेज धार-धार चाकू जब्त किया। थाना द्वारिकापुरी में  राहुल माली के विरूध्द बिना लायसेंस के अवैध हथियार लेकर घूमने के जुर्म में धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण क्रमांक 498/20, तथा आरोपी रितिक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 499/20 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत कायम कर लिया है।
राहुल माली पर 13 अपराध्
आरोपी राहुल माली आदतन अपराधी है जिस पर हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध शराब, अवैध हथियार, और  मारपीट सहित कुल 13 प्रकरण दर्ज हैं। आरोपी नशा करने का भी आदी है जोकि नशे में हथियार लेकर किसी भी जघन्य वारदात को अंजाम दे सकता था इससे पूर्व सूचना मिलने पर दबोचा गया।
दो नाबालिग समेत तीन आरोपी पकड़ाए 
मुखबिर से एक अन्य सूचना पर थाना क्राईम ब्रांच की टीम व्दारा थाना क्षिप्रा क्षेत्र के मांगलिया से 03 सदस्यीय गिरोह को पकड़ा गया जिनके पास अवैध हथियार होने की सूचना थी। आरोपियों में 1 सदस्य वयस्क तथा शेष 2 आरोपी नाबालिग हैं। ग्राम मकोड़िया व पिपलिया से पकड़े गए आरोपियों में से एक नाबालिग के कब्जे से एक देशी 315 बोर का कट्टा मय जिंदा कारतूस बरामद किया जिस पर थाना क्षिप्रा जिला इन्दौर पर धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत वैधानिक कार्वयाही की गई। इसी प्रकार अन्य एक नाबालिक लडके के कब्जे से एक तेज धार-धार अवैध चाकू बरामद किया तथा तीसरा आरोपी नितिन पिता मुकेश वैष्णव उम्र 18 साल निवासी ग्राम ब्राहम्ण पिपलिया क्षिप्रा जिला इन्दौर के कब्जे से एक तेज धार-धार खटकेदार चाकू बरामद किया । दोनो के विरूध्द थाना क्षिप्रा जिला इन्दौर पर धारा 25 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया है ।
फॅेसबुक पर फैलाते थे दहशत 
यह आरोपीगण सभी अध्ययनरत विद्यार्थी हैं जोकि स्कूल में रौब तथा सहपाठियों में खौफ पैदा करने के उद्देश्य से हथियार लेकर घूमते थे और सोशल मीडिया पर हथियार सहित फ़ोटो डालकर कुख्यात गैंग होने का दावा करते थे जिससे सहपाठी तथा कॉलोनी के पड़ोसियों में इनकी धाक जम सके।
अतः थाना क्राईम ब्रांच की टीम व्दारा कुल  थाना द्वारिकापुरी व क्षिप्रा क्षेत्र से 3 वयस्क व 2 नाबालिग किशोरों को पकड़कर उनके कब्जे से अवैध हथियार 2 देशी कट्टे एवं मय कारतूस एवं 3 धार-धार चाकू एवं  बरामद करने मे सफलता प्राप्त मिली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *