CBI ने कोर्ट में पेश की PMT 2012 व्यापमं घोटाले की चार्जशीट

CBI ने कोर्ट में पेश की PMT 2012 व्यापमं घोटाले की चार्जशीट
Share on social media
– चार्जशीट में 73 आरोपियों के नाम शामिल हैं
– सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए, इसमें तीन मीडिल मैन, चार पैरेंट्स, तीन मुन्ना भाई और तीन लाभार्थी शामिल
mp03.in संवाददाता भोपाल 
दाखिला परीक्षा पीएमटी-2012 में हुए घोटाला मामले में सीबीआई ने बुधवार को विशेष न्यायाधीश सीबीआई नीतिराज सिंह सिसौदिया की अदालत में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है। यह चार्जशीट पूरक चालान है। बुधवार को पेश की गई चार्जशीट में सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए है। इनमें मीडिल मैन, चार पैरेंट्स, तीन मुन्ना भाई और तीन लाभार्थी शामिल है। इसके अलावा सीबीआई की चार्जशीट में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, तत्कालीन डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और तत्कालीन प्रोग्रामर सीके मिश्रा के नाम दर्ज हैं।
सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि सीबीआई की जांच निरीक्षक गुरजेंदर सिंह और कमलेश तिवारी ने की है। इसमें सामने आया कि सैकड़ों छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले इस परीक्षा घोटाले में चार मेडिकल  कॉलेजों की बड़ी भूमिका रही है।
एक अनुमान के मुताबिक व्यापम के पीएमटी के 2012 घोटाले में अवैध  लेनदेन हुआ था और हजारों छात्र-छात्राएं इससे प्रभावित हुए थे। सीबीआई ने जिन 13 लोगों को नए आरोपी बनाए है। उनमें से छह को बुधवार और सात को गुरुवार को कोर्ट पेश होने के लिए कहा था। लेकिन बुधवार को छह में से एक भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ है। मालूम होकि  पहले सीबीआई ने पीएमटी-2012 व्यापमं घोटाले में 592 लोगों के खिलाफ 23 नवम्बर 2017 को चार्जशीट पेश की थी और अब पूरक चालान पेश कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *