स्पेशल डीजी विजय यादव को mp03.in परिवार की ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं

स्पेशल डीजी विजय यादव को mp03.in परिवार की ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं
Share on social media

आज 19 अक्टूबर स्पेशल डीजी विजय यादव का जन्मदिन है। मूलत: हरियाणा के रेवाड़ी से ताल्लुकात रखने वाले श्री यादव की शिक्षा बी टैक है। आप अखिल भारतीय पुलिस सेवा में 1987 बैच के मप्र कॉडर के अफसर हैं। प्रशिक्षु अफसर के रूप में आपकी शुरुआती पदस्थापना इंदौर जिले में रही है। बतौर पुलिस कप्तान आप मुरैना, भिंड, बिलासपुर और खरगौन जिलों की कप्तानी कर चुके हैं। डीआईजी गुप्तवार्ता के साथ आप कई रेंजों में डीआईजी रहे हैं। आप खेल एवं युवक कल्याण में संचालक भी रहे चुके है। आप ग्वालियर, भोपाल व चंबल जोन के अलावा एसएएफ में आईजी रहे हैं। एडीजी कार्यकाल में आप ईओडब्ल्यू के महानिदेशक भी रहे हैं। आप एसएएफ व  हॉक फोर्स स्पेशल डीजी रहे हैं। वर्तमान में आप बतौर स्पेशल डीजी मप्र पुलिस अभियोजन के डायरेक्टर हैं।

छह  बार हुए सम्मानित 

सराहनीय सेवाओं और अदम्य साहस के लिए आपको 1993,1994 और 2006 में राष्ट्रपति के पुलिस पदकों से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उत्कृष्ट सेवाओं और सराहनीय सेवाओं के लिए आपको राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा भी 2002,2012  में सम्मान से नावाजा जा चुका है।

मप्र आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं

श्री यादव वर्तमान में मप्र आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। 2019 में हुई आईपीएस मीट के सफल आयोजन के लिए आपको हमेशा याद रखा जाएगा।