महिला कांस्टेबल बनीं मप्र की एक दिन की गृहमंत्री!

महिला कांस्टेबल बनीं  मप्र की एक दिन की गृहमंत्री!
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के सरकारी आवास की सुरक्षा में तैनात महिला कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा सोमवार को मप्र की गृहमंत्री बनाया गया। चौकिंए नहीं दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने शासकीय आवास की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा को खुद यह दायित्व सौंपा।

सोमवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के चार इमली स्थित बी-6 बंगले पर सुबह से ही लोग समस्याएं लेकर पहुंच रहे थे। जहां गृहमंत्री कार्यालय कक्ष में मंत्री नरोत्तम मिश्रा की जगह उनकी कुर्सी पर कांस्टेबल मीनाक्षी को देखकर सन्न रह गए। एक दिन की गृहमंत्री बनीं मीनाक्षी ने सुनवाई के दौरान महिलाओं को प्राथमिकता दी और एक-एक कर सभी के आवेदन लिए और उन पर  अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। समस्याएं सुन रहीं मीनाक्षी के नजदीक ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा व उनके ओएसडी अशोक अवस्थी भी बैठे थे, जोकि लोगों की समस्याओं का निपटारा कर रहे थे। लगभग आधे घंटे तक मीनाक्षी ने गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने करीब एक दर्जन से ज्यादा आवेदनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इनका कहना 

यह नवाचार प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की स्थिति को बताता है। सीएम द्वारा प्रदेश में जिस तरह से महिलाओं के हित में काम किए जा रहे हैं, वह अपने आप में सराहनीय हैं।

नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *