दहेज में 40 लाख रूपए नहीं लाने पर पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला

दहेज में 40 लाख रूपए नहीं लाने पर पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

दहेज में 40 लाख रूपए मायके से न लाने पर नवविवाहिता को मारपीट कर पति ने तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत देवरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

एसआई कल्पना गुर्जर के अनुसार शाहजहांनाबाद निवासी 28 वर्षीय पीड़िता का बीते साल अक्टूबर में सनराइज कॉलोनी ईदगाह हिल्स निवासी आजम बहादुर शाह से निकाह हुआ था,  आजम स्वयं को कारोबारी बताता था, हालांकि फिलहाल वह कोई काम नहीं करता है। शादी में पीडि़ता के मायके वालों ने सभी जरुरी सामान व एक गाड़ी बतौर दहेज में दिया था। निकाह के बाद से ही पति ही आजम, सास शाहनाज और मामू ससुर हलीम उर्फ भैया पर्याप्त दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर मां-पिता द्वारा दिए दहेज को कबाड़ बताकर उससे मारपीट करते थे। घर में रखने के एवज में मायके से चालीस लाख रूपए केश लाने का दबाव बनाते थे। विरोध करने पर पिछले दिनों आरोपियों ने उससे मारपीट की, पति आजम ने उसे तीन तलाक देकर साथ रखने से इनकार कर दिया और घर से निकाल दिया। जिसके बाद में पीडि़ता ने मायके वालों के साथ थाने पहुंचकर शिकायत की थी। शिकायत जांच के बाद मेें पुलिस ने बीती रात प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिल्हाल किसी की गिर तारी नहीं की जा सकी है। पुलिस का कहना है कि जल्द आरोपियों की गिर तारी कर ली जाएगी।
– देवर करते थे छेडख़ानी
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके देवर जीशान और एहतश्याम दोनों उस पर बुरी नजरें रखते थे। उसे देखकर अश्लील हरकतें करते थे। मौका मिलते ही आरोपी उसको गलत इरादे से टच करते थे। पुलिस ने दोनों आरोपी देवरों के खिलाफ छेडख़ानी की धाराओं में कार्रवाई की है। एफआईआर की भनक लगते ही पूरा परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *