ऑटो से रेकी कर वाहन चोरी करने वाला विदिशा का गिरोह पकड़ाया

ऑटो से रेकी कर वाहन चोरी करने वाला विदिशा का  गिरोह पकड़ाया
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

भोपाल क्राइम ब्रांच ने विदिशा के शातिर चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो ऑटो से शहर में चोरी करने वाले वाहनों की रेकी करते थे। इसके बाद मौका पाते ही वाहन को  चुरा लेते थे। इतना ही नहीं आरोपी चोरी किए गए वाहन सेे लकड़ी चोरी को अंजाम देते थे। भोपाल क्राइम ब्रांच ने ऐसे दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार का चार बाइक और एक सवारी ऑटो जब्त किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपी एक साथ ही चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने अब तक कितने वाहन चोरी कर बेचे, पुलिस इसकी पड़ताल में जुट गई है। क्राइम ब्रांच पुलिस के अनुसार हबीबगंज नाके के पास दो युवक खड़े होकर किसी चोरी की बाइक को बेचने का सौदा करने की सूचना मुखबिर के जरिए पुलिस को मिली थी। क्राइम ब्रांच ने तुरंत हबीबगंज थाना पुलिस की मदद से घेराबंदी की और दोनों को धर दबोचा। पूछताछ में अपना अरशद खान पिता शहजादे खान (20) निवासी लटेरी जिला विदिशा और निर्भय सिंह भील पिता मान सिंह भील (31) ग्राम रायपुरा, तहसील लटेरी, जिला विदिशा बताया।
चार बाइक भोपाल से ही चुराई थीं।
क्राइम ब्रांच ने जब दोनों से उनके पास से बरामद बाइक के दस्तावेज मांगे तो वे नहीं दिखा सके। इसके बाद जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने भोपाल के हबीबगंज, गोविंदपुरा, खजूरी सड़क और अशोका गार्डन से एक-एक वाहन चोरी किए हैं। दोनों बदमाशों ने अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि अभी और कई वाहन चोरी के मामले इन बदमाशों से पूछताछ में खुल सकते हैं।
इस तरह करते थे वारदात
एएसपी क्राइम ब्रांच शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि घरों के बाहर व रास्ते में खड़ी गाडिय़ों की रेकी करते थे, मौका पाते ही उन्हें चुरा लेते थे। रेकी के दौरान ही ये गाडिय़ों का लॉक तोड़ देते थे। आरोपी इन वाहनों का इस्तेमाल लकड़ी चोरी में भी करना बताया है। इस संबंध में पुलिस जानकारी जुटारही है। आरोपियों ने बताया कि वे हबीबगंज नाके के पास चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाशने के लिए खड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *