कनार्टक से चोरी किया सोना बरामद करवाने के बाद दिनदहाडे़ शातिर चोर भागा या भगाया गया!

कनार्टक से चोरी किया सोना बरामद करवाने के बाद दिनदहाडे़ शातिर चोर भागा  या भगाया गया!
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

कनार्टक से चोरी कर भोपाल में बेचे गए  साढे़ तीन सो ग्राम सोने को बरामद कराने लाया गया शातिर चोर पुलिस के साथ मारपीट कर सरेराह फरार हो गया। बेंगलुरू की पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। हालांकि पहली नजर में संदिग्ध माना जा रहा है। क्योंकि जिन कारोबारियों ने चोर से माल खरीदा था, कनार्टक पुलिस ने उसने उतना सोना बरामद कर लिया था। रौचक पहलू यह है कि चोरी का माल बरामद करने के बाद कनार्टक पुलिस ने किसी को आरोपी नहीं बनाया। दोपहर 2 बजे अचानक पुलिस कस्टडी से इकलौते आरोपी भी फरार हो जाता है, जिसकी रिपोर्ट कनार्टक पुलिस चंद कदम की दूरी पर स्थित शाहजहांनाबाद थाने में छह घंटे बाद दर्ज कराती है। क्या यह लेटलतीफी किसी गड़बड़ी की तरफ इशारा करती है। अब राजधानी पुलिस संदिग्ध परिस्थितियों पुलिस कस्टडी से आरोपी भागा या फिर भगा दिया गया? अब इसकी बारिकी से जांच करेगी।

शाजहांनाबाद पुलिस के अनुसार बैंगलूर निवासी नयाज खान को करीब साढे़ तीन सो ग्राम सोना चोरी के मामले में कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसने भोपाल के गांधीनगर इलाके में रहने के दोरान उक्त सोना  सराफा बाजार और बैरागढ़ के कारोबारियों को बेचना कबूला था। सोना बरामद करने तीन दिन पहले कर्नाटक पुलिस नयाज खान को लेकर भोपाल के हनुमानगंज थाने पहुंची। जहां से उन्हें सराफा बाजार दूसरे थाना क्षेत्र में होने का कहकर कोतवाली थाना भेज दिया गया। नयाज ने चोरी में सोना जिन्हे बेचा था उनके नाम बताए थे। सराफा एसोसिएशन की मदद से कनार्टक पुलिस ने उक्त सोना व्यापारियों से बरामद भी कर लिया। रविवार दोपहर पुलिस नयाज खान को लेकर  भोपाल टॉकीज से शाहजहांनाबाद थाने की ओर जा रही थी।  रास्ते में टीम खाना खाने के लिए रुकी थी। इसी दौरान नयाज पुलिसकर्मियों को धक्का देकर हथकड़ी समेत फरार होने लगा। एक पुलिसकर्मी ने भागकर उसे पकड़े का प्रयास किया,  लेकिन नियाज ने पुलिसकर्मी के साथ सड़क पर जमकर मारपीट की और भाग निकला। बदमाश के फरार होने के बाद कर्नाटक पुलिस थाने पहुंची और पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिस ने वॉयरलेस सेट पर मैसेज करने के साथ रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर उसकी तलाश शुरू कर दी। चौबीस घंटे गुजर जाने के बाद भी पुलिस को बदमाश का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

कोट्स ।।।

कनार्टक पुलिस एक आरोपी को चोरी का सोना बरामद करने भोपाल लाई थी। पुलिस ने शाहजहांनाबाद थाने में रात 8 बजे आरोपी के भागने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जबकि घटना दोपहर 2 बजे की थी। हम आरोपी किस परिस्थितयों में फरार हुआ या किया गया अब इस बिंदु पर जांच करेंगे।

रामस्नेही मिश्र, एडिशनल एसपी 

कनार्टक की पुलिस द्वारा चोर नियाज द्वारा भोपाल के व्यापारियों को बेचा गया सोना बरामद कर लिया गया था। सोना बरामद करने के बाद कनार्टक के पुलिसकर्मी हमारे जानकारी देकर जा चुके थे। चोर कैसे भाग गया इसकी जानकारी नहीं है।

बिट्टू शर्मा, सीएसपी कोतवाली

मैं छूट्टी पर चला रहा हूं, कनार्टक पुलिस एक चोर को लेकर बरामदी के लिए आई थी। कनार्टक पुलिस ने थाने में चोर के फरार होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
जहीर खान, टीआई शाहजहांनाबाद 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *