सुपर कॉप्स आईपीएस सचिन अतुलकर की फर्जी प्रोफाइल से लोगों को ठगी का शिकार बनाने की कोशिश

सुपर कॉप्स आईपीएस सचिन अतुलकर की फर्जी प्रोफाइल से लोगों को ठगी का शिकार बनाने की कोशिश
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल                                                                   
बाॅडी बिल्डिंग को लेकर देश में सुपर कॉप के नाम से चर्चित आईपीएस सचिन अतुलकर के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर एक जालसाज  ने लोगों को ठगने का प्रयास किया है।
जानकारी के अनुसार इंटरनेट मीडिया के फेसबुक, इंस्टाग्राम पर  मप्र की राजधानी भोपाल के एसीपी (एडिशनल पुलिस कमिश्नर) आईपीएस अतुलकर की  फोटो समेत  फेक आइडी बनाई गई है। जिस पर  एक बच्ची का फोटो लगाया है। बच्ची को केंसर पीड़ित बताते हुए उसके इलाज के लिए मार्मिक अपील की गई है। हालांकि इस फर्जीवाडे़ की जानकारी मिलते ही एसीपी अतुलकर ने मामले की जांच सायबर सेल को सौंप दी हैं।
 मालुम होकि  भारतीय पुलिस सेवा में 2007 बैच के अधिकारी सचिन अतुलकर यूथ आइकन है। देशभर के पुलिस कर्मियों में वह अपने बाडी बिल्डिंग को लेकर काफी चर्चाओं में रहते हैं। उन्‍हें सुपर काप भी कहा जाता है। इस समय वह भोपाल में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर के  पद पर हैं।
बीमार बच्ची के की मदद के लिए मांगी जा रही मदद 
2007 बैच के आईपीएस अतुलकर के नाम से जालसाज ने फर्जी प्रोफाइल बनाकर उसपर अस्पताल में भर्ती एक बच्ची का फोटो लगाया है। पोस्ट में बताया गया है कि बच्ची को ब्‍लड कैंसर है। अतुलकर के हवाले से लिखा गया है कि आप सब  इस बच्ची के इलाज के लिए पचास रूपये की हेल्प करिए।  डाक्टर ने बोला है कि टाइम से आपरेशन नहीं हुआ तो वह नहीं बचेगी। उसके पास आपरेशन के लिए रूपए  नहीं है। आपरेशन शाम पांच बजे है। उसकी मदद के लिए फोनपे और गूगलपे से रूपये जमा करने की अपील की जा रही है।
पुलिस अधिकारी भी कर रहे पोस्‍ट को वायरल
इंटरनेट मीडिया पर सचिन अतुलकर की आइडी को देखकर देशभर के पुलिस अधिकारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा वायरल करने की अपील कर रहे हैं। उस पर फोन पे का बारकोड दिया गया है। इसको स्कैन करने के बाद उस पर रूपये जमा किए जा सकते हैं।
काेट्स ।
इनका कहना 
इंटरनेट मीडिया पर मेरा ऐसा कोई एकाउंट नहीं है। जांच के लिए  मामला साइबर सेल को सौंप दिया है।
सचिन अतुलकर, एसीपी 

Leave a Reply

Your email address will not be published.