झूठे मामले में फंसाने युवतियों की धमकी से परेशान होकर युवक ने की थी आत्महत्या

झूठे मामले में फंसाने युवतियों की धमकी से परेशान होकर युवक ने की थी आत्महत्या
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

बागसेवनिया इलाके में पिछले माह एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने दो युवतियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। दोनों युवतियां मारपीट के केस में हुए समझौते के एवज में युवक से दो लाख रूपए की मांग कर रहीं थी। घटना से पहले युवक ने युवतियों की प्रताड़ना के बारे में एक वीडियो बनाकर अपने फुफेरे भाई को व्हाट्सअप पर भेजा था। पुलिस ने मर्ग जांच और परिजनों के बयान के बाद आरोपी युवतियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।
एसआई भोजराज सिंह के अनुसार दीक्षा नगर बागमुगालिया निवासी मनीष सिंह पुत्र धर्मेंद्र सिंह(21) प्राइवेट काम करता था। उसने बीती 27 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को मामले की जांच में परिजनों ने बताया कि उसे प्राची जैन और मोना आगोरे नाम की युवतियां दो लाख रूपए देने के लिए दबाव बनाकर प्रताड़ित कर रहीं थी। दोनों युवतियों ने 1 अप्रैल को मनीष और एक अन्य के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का केस दर्ज कराया था। इस मामले में दोनों युवतियों ने मनीष के साथ कोर्ट में समझौता कर लिया था। लेकिन दोनों समझौते के एवज में उससे दो लाख रूपए की मांग कर रहीं थी। जोकि रकम न देने पर दोबारा पुलिस केस में फंसाने की धमकी दे रहीं थी। इस बात से परेशान होकर युवक ने 4 जून को बिहार निवासी अपने फुफेरे भाई संदीप साहू को व्हाट्सअप पर एक वीडियो भेजा था। जिसमें उसने युवतियों की प्रताड़ना का जिक्र करते हुए आत्महत्या करने की बात कही थी। लेकिन संदीप के समझाने पर उसने उस वक्त आत्महत्या का कदम नहीं उठाया था।
परिजनों को भी सुनाई थी आपबीती-
एसआई सिंह ने बताया कि मृतक ने इस मामले के जानकारी अपनी मां और बुआ को भी दी थी। वह युवतियों के दबाव में आकर अपने परिजनों से मकान व बाइक बेंचकर युवतियों को पैसा देने की बात करता था। जब युवतियों की प्रताड़ना का सिलसिल बंद नहीं हुआ था। तंग आकर उसने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग जांच में परिजनों के बयानों और वीडियो के आधार पर आरोपी युवतियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.