कलियासोत डेम में डूबने से तीन स्कूली छात्रों की मौत

कलियासोत डेम में डूबने से तीन स्कूली छात्रों की मौत
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

कलियासोत डेम में गुरुवार दोपहर नहाते वक्त तीनस्कूली छात्रों की डूबने से मौत हो गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने गोताखोराें की मदद से शवों को ढूंढकर पानी से बाहर  निकाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया गया है, पीएम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार प्रगति पेट्रोल पंप स्थित जैन मंदिर परिसर निवासी निशांत जैन(17) शिवाजी नगर स्थित नारायण विद्या मंदिर स्कूल में 10 वीं कक्षा का छात्र था। गुरुवार को अंबेडकर जंयति की छूट्टी होने पर निशांत अपने स्कूल में साथ पढ़ने वाले दोस्तों 125 की लाइन शिवाजी नगर निवासी ऋषि, मोहित और शुभम के साथ घुमने निकला था। दोपहर चारों दोस्त कलियासोत डेम पहुंचे, जहां चारों ने किनारे पर कपड़े उतारे और नहाने लगे। इसी बीच निशांत का पैर फिसल गया और गहरे पानी में चला गया।  नजदीक ही नहा रहे मोहित ओर शुभम ने उसे डूबता देखा, जबकि ऋषि दूर नहा रहा था। निशांत को बचाने के प्रयास में मोहित और शुभम भी गहरे पानी में चले गए। जबतक तीनों को बचाने का प्रयास किया जाता, वह डूब चुके थे। ऋषि ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस और परिजनाें को दी। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों की मदद से तीनों स्कूली छात्रों के शव बाहर निकाले जा सके। मर्ग कायम करने के बाद शवों को पीएम के लिए हमीदिया अस्पताल भिजवा दिया। जहां से शुक्रवार को शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

चार बहनों का इकलौता भाई था निशांत

दसवीं में पड़ने वाले निशात के पिता का देहांत हो चुका है। परिवार में चार बहनाें में वह इकलौता भाई था। जबकि अन्य स्कूली छात्रों भी गरीब परिवार से ताल्लुकात रखते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.