मास्क न पहनने वालों पर लगेगा 500 रूपए जुर्माना !

मास्क न पहनने वालों पर लगेगा 500 रूपए जुर्माना !
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर भी सख्ती बरती जाएगी। भोपाल में बिना मास्क पर 500 रुपए जुर्माना वसूले जाने के निर्देश दिए गए हैं। नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रखा गया है।
साथ ही भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल एवं खरगोन जिलों में होली के जुलूस, मेले आदि के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। इन जिलों में खुले मैदान या स्थान में आयोजित होने वाले समस्त सामाजिक, शैक्षणिक, राजनीतिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, जिनमें 100 से अधिक व्यक्ति शामिल होंगे, की पूवार्नुमति जिला प्रशासन से प्राप्त करना जरूरी होगा। मालूम होकि कि बुधवार से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

नाइट कर्फ्यू में इन बातों का रखे ध्यान …

  • रात 10 बजे के बाद रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट से दूसरे शहर जाने वालों को ही आवागमन की अनुमति होगी।
  • व्यावसायिक और आवासीय क्षेत्र में स्थित फास्ट फूड, बेकरी और रेस्टोरेंट को 10 बजे तक पूरी तरह बंद करना होगा।
  • इस दौरान कहीं भी पार्टी या सामूहिक आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा, इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।
  • बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा।
  • नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने अनुमति नहीं है। बहुत जरूरी होने पर ही जाएं।
  • रात 10 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस गश्त पर रहेगी। बिना किसी आवश्यक काम के घूमते पाए जाने पर कार्रवाई होगी।
  • रात 10 बजे के बाद केवल दवाई, राशन और दूध की दुकानों को ही खोलने की अनुमति है। अति आवश्यक होने पर ही इन दुकानों पर जाकर सामान ले सकते हैं।
  • स्वास्थ्य खराब होने पर इमरजेंसी में अस्पताल और मेडिकल स्टोर जाने की अनुमति रहेगी।

 प्रदेश में  817 नए मामले
मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 817 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,70,208 तक पहुंच गई। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,891 हो गई है। मंगलवार को कोविड-19 के 264 नए मामले इंदौर में आए। जबकि भोपाल में 196 नए मामले आए। प्रदेश में कुल 2,70,208 संक्रमितों में से अब तक 2,61,031 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। इसके अलावा, 5,286 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

मुख्यमंत्री की अपील 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वे बीमारी से बचने के लिए पूरा ऐहतियात बरतें। नाइट कर्फ्यू के दौरान घर से बाहर ना निकलें। दिन में भी मास्क जरूर पहनें। जरूरी होने पर ही बाहर जाएं। सोशल डिस्टेंस बनाना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *