ज्वैलर्स के कर्मचारी को अस्पताल के गेट पर बुलाकर सोने की चैन लेकर जालसाज फरार !

ज्वैलर्स  के कर्मचारी को अस्पताल के गेट पर बुलाकर सोने की चैन लेकर जालसाज फरार !
Share on social media
महालक्ष्मी ज्वैलर्स के कर्मचारी से  12 ग्राम सोने के चेन का सैंपल लेकर ठग लापता
mp03.in संवाददाता भोपाल।
हबीबगंज इलाके में सोना खरीदने के बहाने ज्वैलर्स के कर्मचारी को अस्पताल के गेट पर बुलाकर जालसाज 12 ग्राम सोने की चेन लेकर फरार हो गया। हालांकि बदमाश अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है, जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। हबीबगंज पुलिस ने ठगी के इस मामले में तकनीकी अड़चन बताते हुए सामान्य चोरी का मामला दर्ज किया है।
हबीबगंज पुलिस के अनुसार माधव अग्रवाल दस नंबर मार्केट स्थित महालक्ष्मी लक्ष्मी ज्वैलर्स के संचालक हैं। गुरुवार को दोपहर करीब 12 बजे एक 35-38 साल के युवक ने ज्वैलर्स के लैंडलाइन नंबर पर फोन कर खुद को प्रतिष्ठित व्यक्ति बताते हुए एक सोने की चेन खरीदने की बात कही। आरोपी ने खुद को हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास अग्रवाल अस्पताल में होना बताया और वहीं पर सोने के चेन का सैंपल मंगवाया। चूंकि अग्रवाल अस्पताल वालों को माधव अग्रवाल जानते हैं, इसलिए उन्होंने अपने एक कर्मचारी से 12 ग्राम सोने का चेन सैंपल के रूप में अस्पताल भिजवा दिया। वहां एक युवक अस्पताल के गेट पर मिला और सोने का चैन लेकर देखा। इसके बाद ज्वैलर्स के कर्मचारी को चैन खरीदने का भरोसा देकर अस्पताल के अंदर अपने बैग से पैसे लेकर आने को कहकर अस्पताल के अंदर चला गया। इसके बाद करीब 45 मिनट तक आरोपी बाहर नहीं निकला।
शक होने पर दी सूचना
ज्वैलर्स के कर्मचारी को शक होने पर मालिक को सूचना दी। इसके बाद चेन लेने वाले की तलाश शुरू हुई तो संबंधित व्यक्ति अस्पताल में नहीं मिला। इसके बाद अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए, जिसमें एक व्यक्ति चेहरे पर मास्क लगाकर अस्पताल के अंदर जाते हुए दिख रहा है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने उक्त व्यक्ति को पहले कभी नहीं देखने की बात कही है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। विवेचना अधिकारी एसआई शुभम पाण्डेय ने बताया कि फुटेज क्लियर नहीं होने से आरोपी का चेहरा स्पष्ट नहीं दिख रहा, वहीं मास्क लगाने के कारण उसका स्केच भी ठीक से नहीं बन पा रहा है। पुलिस जिस नंबर से ज्वैलर्स के लैंडलाइन नंबर पर फोन आया था, उसकी कॉल डिटेल भी निकलवा रही है।
——-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *