पार्टटाइम जॉब का लालच देकर सातवीं बटालियन के आरक्षक से जालसाज ने ठगे 66 हजार रूपए

पार्टटाइम जॉब का लालच देकर सातवीं बटालियन के आरक्षक से जालसाज ने ठगे 66 हजार रूपए
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल

पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर जालसाज ने  राजधानी स्थित सातवीं बटालियन में पदस्थ एक आरक्षक को 66 हजार रुपए से अधिक का चूना लगा दिया है। वहीं एक अन्य व्यक्ति को कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में पैसे जीतने का झांसा देकर 80 हजार रुपए से अधिक की ठगी कर ली है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
जहांगीराबाद पुलिस के राहुल कुमार पिता विक्रम सिंह (29) सातवीं बटालियन में आरक्षक है। उनके पास एक पखवाड़े पहले पार्ट टाइम जॉब का मैसेज आया था। मैसेज में दिए गए नंबर पर फरियादी ने बात की ऑनलाइन जॉब में अच्छी कमाई का झांसा दिया था। फ रियादी ने जॉब शुरू की तो दो मिनट में ही उसके खाते में जालसाजों ने 68 रुपए ट्रांसफ र कर दिए। इसके बाद जालसाजों ने झांसा दिया कि दो मिनट में आपने 68 रुपए कमाए हैं, अगर निवेश करोगे तो और अधिक कमाओगे। इसके बाद फ रियादी ने 66900 रुपए निवेश कर दिए तो एक भी रुपए नहीं मिला। फ रियादी की शिकायत पर सायबर सेल ने क्राइम ब्रांच थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर केस डायरी जहांगीराबाद थाने में विवेचना के लिए भेजी है। थाना पुलिस ने असल कायमी कर जांच शुरू कर दी है।
– लकी ड्रा के नाम पर एंठी रकम
भीम नगर में रहने वाले विश्वंभर पाण्डेय के मोबाइल पर कौन बनेगा करोड़पति में पैसे जीतने का मैसेज आया था। जालसाज के भेजे गए लिंक पर डिटेल भरने पर फि र फ ोन आया। इस बार जालसाज ने फ रियादी को बातों में उलझाकर उसके मोबाइल पर आए ओटीपी को पूछ लिया। फ रियादी ने जैसे ही ओटीपी बताई, उसके खाते से 80 हजार रुपए से अधिक की रकम कट गई। फ रियादी की शिकायत पर अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *