जीएसटी कमिश्नर की हवलदार ने की पीटाई, एफआईआर दर्ज

जीएसटी कमिश्नर की हवलदार ने की पीटाई, एफआईआर दर्ज
Share on social media
– आरोपी हवलदार के खिलाफ मारपीट के बाद बढ़ाई शासकीय कार्य में बाधा डालने की धाराएं 
mp03.in संवाददाता भोपाल 
अरेरा हिल्स स्थित जीएसटी भवन में पदस्थ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के एक उपायुक्त के साथ गुरूवार को उनके ही दफ्तर में पदस्थ हवलदार ने जमकर मारपीट कर दी।  एमपी नगर पुलिस ने उपायुक्त जीएसटी की शिकायत पर गुरुवार को मारपीट का मामला दर्ज किया था, जिसके बाद आरोपी हवलदार के खिलाफ एफआईआर में  शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने की धाराएं भी जोड़ दीं। हालांकि आरोपी हवलदार की अबतक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया  के अनुसार ओमकारेश्वर खांचन जीएसटी में डिप्टी कमिश्नर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके कार्यालय में नवदीप सेंगर है, जोकि हवलदार के पद पर होकर कार्यालय में क्लर्क का काम देखता है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि
नवदीप सेंगर कई दफा शराब पीकर भी कार्यालय आ जाता था। इसको लेकर उसे कई बार डांटा गया था।  गुरुवार को किसी काम के लिए उन्होंने जब नवदीप को बुलाया तो वह काम करने के लिए आनाकानी करने लगा। काम टालने की वजह से उन्होंने ने नाराजगी जताई, जिसपर नवदीप अचानक अपनी सीट से उठा और उनके साथ मारपीट करने लगा। पास में खड़े कुछ अन्य कर्मचारियों ने बीच-बचाव किया, इस बीच आरोपी मौके से फरार हो गया। उपायुक्त की शिकायत पर मारपीट, धमकी और शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों पर दबिश दी है, लेकिन वह नहीं मिला।
टोकाटाकी के कारण जड़ा थप्पड़
उसकी लोकेशन ट्रेस कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इधर जीएसटी कार्यालय सूत्रों के अनुसार क्लर्क का पहले भी कई दफा उपायुक्त व अन्य लोगों से विवाद हो चुका है। मारपीट करने के बाद आरोपी ने अपने सहकर्मियों को सफाई देते हुए कह रहा था कि ये अधिकारी फाइलों को लेकर और काम करने के तरीकों व अन्य छोटी-छोटी बात पर टोकाटाकी बहुत करते हैं। दिन भर की टोकाटाकी से परेशान होकर उसने उन्हें थप्पड़ जड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *