ग्वालियर@ व्यापारी से 20 लाख के जेवरात लूटने वाले गिरोह का फरार बदमाश गिरफ्तार 

ग्वालियर@ व्यापारी से 20 लाख के जेवरात लूटने वाले गिरोह का फरार बदमाश गिरफ्तार 
Share on social media
 एक और साथी को पुलिस ने लूटे गये माल सहित किया गिरफ्तार
पकड़े गये लुटेरे से 60 ग्राम सोने के आभूषण बरामद 
घटना में प्रयुक्त एक काले रंग की बाइक भी आरोपी से जप्त
प्रकरण में अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है
mp03.in संवाददाता ग्वालियर 
पड़ाव इलाके में 23 जनवरी को सर्राफा व्यापारी के साथ कट्टे की नोक पर 15-20 लाख के सोने-चांदी के जेवरातों की लूट के मामले में पुलिस ने फरार बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है।  पूर्व में क्राईम ब्रांच व थाना पड़ाव की संयुक्त टीमों द्वारा उक्त प्रकरण के चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के माल में से 170 ग्राम सोना व 700 ग्राम चाॅंदी के जेवरात कीमती लगभग 08 लाख रूपए जब्त किए थे। क्राईम ब्रांच व थाना पड़ाव की टीमें लगातार आरोपियों के छिपने के ढिकानों पर दबिस दे रही थी। शनिवार को एसएसपी अमित सांघी को सूचना प्राप्त हुई कि उक्त लूट की घटना में वांछित एक आरोपी काले रंग की बाइक लिये सागरताल के पास देखा गया है। जिसके बाद  क्राईम ब्रांच तथा थाना पड़ाव की टीमों को मुखबिर के बताये स्थान पर भेजकर लुटेरे की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया।
थाना प्रभारी पड़ाव विवेक अष्ठाना तथा थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता  के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच तथा थाना पड़ाव की टीमों के द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति काले रंग की बाइक लिये हुए खड़ा है, पुलिस पार्टी को देखकर उसके द्वारा बाइक से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम द्वारा उसेे धरदबोचा। पूछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर उसके कब्जे से लूटे गये सोने के जेवरात लगभग 60 ग्राम, घटना में प्रयुक्त बाइक तथा एक 315 बोर का कट्टा मय राउण्ड के बरामद किया गया। उक्त लूट की घटना में फरार शेष एक आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें उसके छिपने के ठिकानों पर लगातार दबिस दे रही हैं।
बरामद माल 
 पकड़े गये लुटेरे के पास से सोने के लगभग 60 ग्राम जेवरात कीमती लगभग 02 लाख 80 हजार रूपये के जप्त किये गये तथा घटना में प्रयुक्त एक बाइक तथा एक 315 बोर का कट्टा मय राउण्ड के जप्त किया गया। *पुलिस द्वारा अभी तक लगभग 230 ग्राम सोना व 700 ग्राम चाॅंदी के जेवरात कीमती लगभग 11 लाख रूपये के जप्त किये गये हैं।*
इनकी सराहनीय भूमिका:-
 उक्त वारदात  का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी पड़ाव विवेक अष्ठाना, थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता थाना पड़ाव टीम- उनि मोहित यादव, प्र.आर. लोकेन्द्र, संजीव घनघौरिया, आर. लोकेन्द्र तोमर, थाना ग्वालियर से-संजीव यादव, धर्मेन्द्र सिकरवार क्राईम ब्रांच टीम – उप निरी. सतीष यादव, सउनि राजकुमार, प्र.आर. चन्द्रवीर, जितेन्द्र तोमर, आर. देवबृत तोमर, रामवीर, विद्याचरण, रूपेश की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *