सीएम की टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

सीएम की टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल 
सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा गांधी परिवार को लेकर की गई टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन करने वाले युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया करीब एक दर्जन कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
अरेरा हिल्स पुलिस के अनुसार मंगलवार को रोशनपुरा चौराहे पर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ सीएम के खिलाफ प्रदर्शन किया था। ये प्रदर्शन बिना प्रशासन की अनुमति के किया गया था। इसलिए पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव, अहमद अकबर खान, सूर्यनारायण, बिमल बाथम, शादाब, इमरान समेत करीब 15-20 कार्यकताओं पर मुकदमा दर्ज किया। साथ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था। जिसे बाद में जमानत पर रिहा भी कर दिया गया।
 बीच सड़क पर तरबूज बेचने से मना करने पर मंडी कर्मचारी को पीटा
 बीती मंगलवार रात करोंद मंडी में बीच सड़क पर ट्रक खड़ा कर तरबूज बेच रहे व्यापारियों को मना करने पर मंडी कर्मचारी के साथ जमकर मारपीट की गई।  पुलिस ने दोनों व्यापारियों के खिलाफ मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया है।
निशातपुरा पुलिस के अनुसार देवी सिंह चौहान मंडी कर्मचारी हैं और वर्तमान में करोंद मंडी में पदस्थ हैं। उन्होंने निशातपुरा पुलिस को बताया कि मंगलवार रात फल व्यापारी राहुल खटीक व उसके साथी ने बीच रास्ते में ट्रक खड़ा कर तरबूज बेच रहे थे। फरियादी ने उन्हें समझाया कि रास्ता जाम हो रहा है, ट्रक को किनारे कर दुकान के सामने सामान की सौदेबाजी करें। इस बात से नाराज होकर राहुल खटीक व उसके साथी ने फरियादी पर हमला कर मारपीट कर दी। किसी कदर वे जान बचाकर भागे और निशातपुरा थाने पहुंचकर मारपीट, धमकी और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करा दिया है। विवेचना अधिकारी जसवंत चंदेल ने बताया कि फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *