8 घंटे में अपह्त मासूम को पुलिस ने किया बरामद

8 घंटे में अपह्त मासूम को पुलिस ने किया बरामद
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल 
मिसरोद पुलिस ने संदिग्ध परिस्थियाें अपह्त 5 साल की मासूम पीडिता को आरोपी चौकीदार के चंगुल से मुक्त कराकर  8 घंटों में बरामद कर लिया है।

 टीआई निरंजन शर्मा के अनुसार 30 अगस्त को फरियादी राजू आदिवासी पिता चुन्नीलाल आदिवासी उम्र 24 वर्ष निवासी विनायक गृह निर्माण समिति हर्षद रघुवंशी का निर्माणाधीन मकान जाट खेड़ी ने सूचना दिया कि उसकी 5 वर्षीय नाबालिग बच्ची शाम को 4:00 बजे से घर के सामने से खेल रही थी, जो घर वापस नहीं आई। आसपास काफी तलाश किया लेकिन बच्ची नही मिल रही है, जिस पर थाना मिसरोद में अपराध क्रमांक 454/2020 धारा 363 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

नाबालिग बच्ची के गायब होने की सूचना थाना प्रभारी निरंजन शर्मा ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया, जिस पर पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इरयााद वली के दिशा निर्देशन में पुलिस अधीक्षक दक्षिण श्री साईं कृष्णा थोटा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन 2 श्री संजय साहू के मार्गदर्शन में एसडीओपी अमित मिश्रा नेतृत्व में थाना प्रभारी निरंजन शर्मा द्वारा टीम का गठन किया गया।
   उक्त टीम द्वारा घटनास्थल जाट खेड़ी के आसपास के क्षेत्र में रात में तलाश करते हुए संदिग्धों से लगातार पूछताछ की गई। घटनास्थल का पड़ोसी चौकीदार संदेही रामचरण पिता बहादुर आदिवासी 23 वर्ष निवासी खामरा थाना त्योंदा जिला विदिशा पर शंका होने से उसको पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिस पर उसने बच्ची को अपने रिश्तेदार सूरज आदिवासी निवासी संजय नगर मिसरोद  के घर पर छोड़ना बताया। रामचरण की निशादेही पर नाबालिक 5 वर्ष की बच्ची को सूरज आदिवासी निवासी मिसरोद के घर से बरामद किया।
नीयत खराब होने पर रची थी साजिश 
आरोपी रामचरण से बच्ची के अपहरण के संबंध में बारीकी से पूछताछ करने पर  आरोपी बच्ची की पड़ोसी मां-बाप आज काम छोड़कर दूसरी जगह जाने वाले थे आरोपी की नियत खराब होकर बच्ची के मां-बाप को रोकने इच्छा होने से बच्ची को अपने रिश्तेदार सूरज आदिवासी के घर छोड़ना बताया जिससे कि राजू आदिवासी अपने परिवार के साथ पास में रहकर मजदूरी कर सकें। नाबालिक बच्ची राजू आदिवासी की पत्नी जानकी आदिवासी को सकुशल मिल गई तथा बच्चे से पूछताछ करने पर बच्ची ने रामचरण के द्वारा ले जाने की घटना की पुष्टि की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *