-सोशल मीडिया में जैन संतों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले योगेश को दबोचने यूपी पहुंची पुलिस

-सोशल मीडिया में जैन संतों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले योगेश को दबोचने यूपी पहुंची पुलिस
Share on social media

जैन समाज ने की इनाम की घोषणा भोपाल।

mp03.in  संवाददाता भोपाल

देशभर में जैन संतों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और मनगढ़ंत पोस्ट वायरल करने वाले योगेशचंद्र को गिरफ्तार करने भोपाल ने उत्तर प्रदेश के एटा जिले में डेरा जमा लिया है। राजधानी पुलिस बीते दो दिनों से एटा जिले के अलीगंज इलाके में रूकी हुई है। उनके साथ एटा जिले के 15 जवान भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार  भोपाल के क्राईमब्रांच में योगेश के खिलाफ 4 अगस्त को एफआईआर दर्ज की गई थी। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने योगेश को जानबूझकर सामाजिक और धार्मिक माहौल बिगाडऩे का दोषी पाया है। बीते दो  दिन में उसके घर तीन बार तलाशी ली गई है। उसे आसपास और रिश्तेदारों के यहां भी ढूंढा जा रहा है। भोपाल से गई टीम का नेतृत्व कर रहे एसआई  रमेश राय ने बताया कि अलीगंज थाने में भी उसके खिलाफ कई शिकायतें हैं। अब वह पुलिस के डर से फरार हो गया है। यदि योगेश सामने नहीं आता है तो उसके खिलाफ फरारी संबंधी कार्रवाई की जाएगी।

*समाज ने की इनाम की घोषणा

दिगम्बर जैन मुनि संघ सेवा समिति भोपाल ने योगेशचन्द को गिरफ्तार कराने वाले को 11 हजार रुपए देने की घोषणा की है। समिति के महामंत्री नरेन्द्र जैन वंदना का कहना है कि ऐसे लोग हर समाज के लिए केंसर हैं। इनका स्थान जेल ही होना चाहिए।

कई राज्यों में शिकायत : 

योगेशचद्र  खिलाफ मप्र सहित कई राज्यों में एफआईआर शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। योगेशचंद्र स्वयं को जैन पंडित बताता है। इसी नाम से उसने टेलीग्राम पर कुछ ग्रुप बना रखे हैं। पिछले डेढ़ साल से इन ग्रुप में वह लगातार जैन आचार्यों और जैन मुनियों के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और मनगढ़ंत बातें लिखता रहता है। इससे पूरे देश के जैन समाज में तीव्र रोष है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *