पॉलीहाउस के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले को दीगर जिलों की पुलिस ने लेगी पीआर पर

पॉलीहाउस के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले को दीगर जिलों की पुलिस ने लेगी पीआर पर
Share on social media
 पॉलीहाउस के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुका है जालसाज
mp03.in संवाददाता  भोपाल 
 किसानों और खेती की जमीन के मालिकों को पॉलीहॉउस का झांसा देकर करोड़ों का चूना लगा चुके शातिर जालसाज भरत पटेल से राजधानी की पुलिस पूछताछ कर रही है। जल्द ही उसे दीगर जिलों की पुलिस भी पूछताछ के लिए पीआर पर ले सकती है। एक दिन पहले ही उसे रातीबड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। भोपाल जिला अदालत में पेश करने के बाद शुक्रवार को  उसे नजीराबाद पुलिस ने रिमांड पर लिया है।
मालूम हाे कि अवधपुरी निवासी भरत पटेल पिता रामखिलाव पटेल (44) की सरवर गांव में खेत है। उसने  रातीबड़ के एक किसान को जमीन पर पॉलीहाउस लगवाने के नाम पर ठगा था। आरोपी ने किसान को बैंक से लोन दिलवाया, लेकिन किसान को झांसे में लेकर अधिकांश राशि किसान के खाते से निकालकर खुद खा गया। इसी तरह आरोपी ने नजीराबाद, बैरसिया में भी किसानों से कर चुका है। नजीराबाद पुलिस अब उससे दर्ज धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ कर रही है। हालांकि भोपाल पुलिस ने आरोपी के पास से कोई नकदी बरामद नहीं कर सकी है।
पांच जिलों में  ठगी
भरत पटेल भोपाल के अलावा गुना, उज्जैन, राजगढ़ और शाजापुर में भी किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी ने धोखाधड़ी करने के लिए एक ही तरह का तरीका अपनाया है। आरोपी के खिलाफ भोपाल के अलावा चार और जिलों में मामले दर्ज हैं। भोपाल पुलिस की रिमांड अवधि पुरी होने के बाद अन्य जिलों की पुलिस भी उसे रिमांड पर लेजाकर पूछताछ करेगी। भोपाल पुलिस ने संबंधित जिला पुलिस को भरत पटेल की गिरफ्तारी की सूचना भेज दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *