पेंट्री कार मैनेजर ने चलती ट्रेन में किया युवती से दुष्कर्म,आरोपी झांसी से गिरफ्तार

पेंट्री कार मैनेजर ने चलती ट्रेन में किया युवती से दुष्कर्म,आरोपी झांसी से गिरफ्तार
Share on social media
– चलती ट्रेन में दिया गया वारदात को अंजाम, काम की तलाश में घर से निकली थी लड़की
mp03.in संवाददाता भोपाल
 सपर्कक्रांति एक्सप्रेस (12629) में मुंबई से दिल्ली के लिए सवार युवती के साथ चलती ट्रेन में  पेंट्री कार मैनेजर ने ज्यादती की। आरोपी ने युवती को चलती ट्रेन से फैंकने की धमकी देकर और मारपीट के बाद वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता द्वारा घटना की जानकारी ट्रेन में सवार दो युवकों को दी, जिनके साथ भोपाल जीआरपी थाने में पहुंचकर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।  पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसे झांसी से गिरफ्तार कर लिया है।
टीआई दिनेश सिंह चौहान के अनुसार मूलत: बिहार की रहने वाली 21 वर्षीय युवती नई दिल्ली में मां पिता के साथ रहती है। युवती स्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ चुकी है। मंगलवार को ट्रेन से काम की तलाश में परिजनों को बिना बताए  मुंबई चली गई थी। जहां दो दिन रूकी, लेकिन कुछ महिलाओं ने उसे बताया कि अकेले रहना सेफ नहीं है, यहां लड़कियों को बेच दिया जाता है। डर के मारे युवती वापस मुंबई से दिल्ली के लिए सपर्कक्रांति एक्सपे्रस (12629) में सवार होकर रवाना हो गई। भुसावल में पीड़िता ने बोगी बदली और रात गुजारने के लिए एसी कोच में पहुंच गई।जहां फर्श पर कंबल बिछाकर लेट गई। कुछ देर में एक व्यक्ति आया, जिसने उसे जनरल डिब्बे मेें जाने का बोलकर फटकार लगाई। युवती ने अगले स्टेशन पर उतरकर बोगी बदलने की बात कही, जिसपर आदमी नहीं माना। इसी बीच एक आदमी आया और जिसने मदद का झांसा देकर उसे ट्रेन की पेंट्री कार में ले गया। जहां युवती कंबल बिछाकर बैठ गई। रात करीब दस बजे के आसपास हरदा और इटारसी के बीच व्यक्ति दोबारा आया और युवती को नींद से जगाकर ज्यादती करने की कोशिश की।  विरोध करने पर आरोपी ने युवती के साथ मारपीट की, उसे चलती ट्रेन से फैंकने की धमकी दी। इसके बाद में युवती से ज्यादती की गई। भोपाल में जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पेंट्री कार मैनेजर भुपेंद्र तोमर को शनिवार सुबह  झांसी में गिरफ्तार कर लिया।
– दो युवक लेकर पहुंचे थाने
घटना के बाद में पीड़िता पेंट्री कार से निकली और ट्रेन में सवार दो युवकों को मामले की जानकारी दी। उन्होंने घटना की जानकारी कंट्रोलरूम में कॉल कर दी, इसके बाद में भोपाल स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई। इस बीच ट्रेन में युवती से बलात्कार की बात फैल गई। जिसके बाद में लोगों ने पेंट्री कार में कर्मचारियों पर हमला करना चाहा और हंगामा शुरु कर दिया। कर्मचारियों ने स्वयं को बचाने के लिए पेट्री के शटर को गिराकर स्वयं को अंदर से लॉक किया और पुलिस के आने के बाद सभी को सुरक्षित निकाला गया और थाने लाकर पूछताछ की।
– ऐसे हुई आरोपी की पहचान
पीडि़ता ने पुलिस को बताया था कि आरोपी लंबा और मोटा था। हुलिये के आधार पर पुलिस ने पेंट्री कर्मचारियों से पूछताछ की। तब कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि इस हुलिये का उनका मैनेजर भुपेंद्र तोमर है। तब पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरु की और शनिवार सुबह उसे झांसी से गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *