रेस्टोरेंट में पार्टनर बनाने का झांसादेकर महिला को लगाई दो लाख की चपत !

रेस्टोरेंट में पार्टनर बनाने का झांसादेकर महिला को लगाई दो लाख की चपत !
Share on social media

– आरोपी महिला कई और लोगों सेे कर चुकी है ठगी, लेकिन प्रकरण दर्ज नहीं

mp03.in संवाददाता भोपाल 

 कोलार इलाक में एक गृहणी को रेस्टोरेंट में पार्टनरशीप का झांसा देकर  केटरिंग का काम करने वाली महिला जालसाज ने करीब दो लाख रुपए की चपत लगा दी। आरोपी महिला इसके पहले कई अन्य लोगों के साथ इसी तरह की ठगी कर चुकी है, हालांकि ठगी की रकम कम होने और जालसाज महिला द्वारा बाद में समझौता कर लेने के चलते कोई अपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं हो सके हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी है।
कोलार थाने के एसआई राजेंद्र गुर्जर के अनुसार पैलेस ऑर्चेड निवासी प्रिया द्विवेदी पति प्रशांत द्विवेदी (32) के पति शिक्षा विभाग में नौकरी करते हैं। उन्होंने पुलिस को की गई शिकायत में बताया कि दिसंबर 2019 में उनकी कॉलोनी में एक व्यक्ति के यहां कार्यक्रम हुआ था, जिसमें कमला चंदानी नाम की महिला ने केटरिंग का कार्य लिया था। इसी आयोजन में फरियादिया की मुलाकात आरोपी कमला चंदानी से हो गई। कमला चंदानी ने दोस्ती कर ली। इसके बाद कमला चंदान ने फरियादी महिला को झांसा दिया कि तुम उसके व्यवसाय में पैसे निवेश करो, वह मुनाफे में 40 प्रतिशत का भागीदार बनाएगी। प्रिया द्विवेदी आरोपी महिला के झांसे में आकर अलग-अलग तारीख में करीब एक लाख 90 हजार रुपए उसे दे दिए। कुछ माह बीतने के बाद महिला को लगा कि उसने गलत व्यक्ति के साथ व्यवसाय में भागीदार बनने के लिए रकम दे दी।
अनुबंध के बाद हुआ खुलासा
फरियादिया ने आरोपी के साथ अनुबंध को कहा तो आरोपी महिला ने एक रेस्टोरेंट खोलने और उसमें फरियादिया को भागीदार बनाने का अनुबंध कर लिया। लेकिन अनुबंध करने के बाद उसने फरियादी को कोई रकम नहीं दी। इसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने जांच के बाद कमला चंदान के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपी इस तरह कई अन्य लोगों से ठगी कर चुकी है, लेकिन मामलों में समझौता होने के कारण कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *