अब यातायात नियमों की अंदेखी करने वालों की खैर नही

अब यातायात नियमों की अंदेखी करने वालों की खैर नही
Share on social media

– ट्रैफिक पुलिस का दो दिवसीय विशेष चैकिंग अभियान, नियम तोडऩे वालों के कटेंगे चालान
mp03.in संवाददाता भोपाल
ट्रैफिक के नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार से दो दिवसीय विशेष मुहिम शुरु की है। जिसके तहत लालघाटी चौराहा, रेतघाट चौराहा, बैरागढ़ स्थित चंचल चौराहा,भोपाल टाकिज चौराहा, बस स्टैंड चौराहा, भारत टाकिज चौराहा, प्रभात चौराहा, बोर्ड आफिस चौराहा, कोर्ट चौराहा, जेके रोड तिराहा, मानसरोवर तिराहा, आरआरएल तिराहा, रोशनपुरा चौराहा, अपैक्स बैंक तिराहा, चूनाभट्टी चौराहा पर विशेष चेकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं। चेकिंग के दौरान ट्रैफिक सिग्नल की अनदेखी करना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करना, तेज रफ्तार से वाहन चलाना, गलत दिशा में वाहन चलाना, नो पार्किंग, दोपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठे   चलने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सिटी सर्विलांस सिस्टम, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेट सिस्टम के अलावा ड्रोन कैमरों से भी लापरवाह वाहन चालकों की निगरानी की जा रही है। किसी भी तरह से यातायात नियमों का उल्लघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इनका कहना 
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ट्रैफिक डॉ. हंसराज ने बताया कि शहर में अक्सर कुछ लापरवाह लोगों के कारण वाहन चलाते समय आम लोगों को काफी असुविधा होती है।इनकी
वजह से दूसरे वाहन चालकों की जान को भी खतरे की आशंका बनी रहती है।
लाल बत्ती का उल्लंघन करके वाहन निकालने की स्थिति में ग्रीन सिग्नल में गुजर रहे वाहन चालकों के टकराने का खतरा बना रहता है। इसी तरह सड़कों पर या सड़क किनारे भीड़ वाले स्थानों पर वाहन खड़ा कर देने से जाम की स्थिति बनती है। इस तरह के लोगों को नसीहत देने के लिए दो दिनी विशेष चेकिंग अभियान शनिवार-रविवार को चलाया जाएगा। इस दौरान सिटी सर्विलांस सिस्टम, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेट सिस्टम के अलावा ड्रोन कैमरों से भी वाहन चालकों पर नजर रखी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *