मंडी कारोबारी के आफिस में घुसकर गोली चलाने वाले आरोपी का सुराग नहीं

Share on social media

mpo3.in संवाददाता भोपाल 

करोंद मंडी में सोमवार  रात खरीदी के बाद रुपयों का हिसाब कर रहे बड़े गल्ला व्यापारी पर आफिस में घुसकर गोली चलाने वाले आरोपी का अबतक पुलिस के हाथ सुराग नहीं लगा है। वहीं यह भी स्पष्ठ नहीं है कि वारदात में एक आरोपी शामिल था, या अन्य साथी थे। मंडी परिसर में इस तरह बड़े व्यापारी को नकाबपोश बदमाश द्वारा गोली मारने की घटना के बाद व्यापारियों में आक्रोश है।
मालूम हो कि सोमवार रात साढ़े नौ बजे करोंद मंडी में ग्रेन मर्चेंट अनिल भागचंदानी के कार्यालय में एक नकाबपोश बदमाश ने घुसकर उन्हें गोली मारी। नकाबपोश बदमाश ने व्यापारी पर जैसे ही हथियार ताना, व्यापारी नीचे झुक गए, जिससे उनकी जान बच गई। गोली चलने के बाद मंडी में अफरा-तफरी मच गई। पूरे व्यापारी एकत्रित हो गए, लेकिन सूचना देने के बाद मंडी सचिव मौके पर नहीं पहुंचे।
पुलिस के अनुसार अनिल भागचंदानी मंडी के बड़े व्यापारी हैं। वे वर्तमान में सोना और मक्का की खरीदी कर रहे हैं। उनके बगल में उनके भाई प्रकाश भागचंदानी की भी दुकान है। अनिल ने पुलिस को बताया कि बीती रात साढ़े नौ बजे वे खरीदी करने के बाद अपने कार्यालय में बैठकर लेनदेन का हिसाब कर रहे थे, तभी उनके कक्ष में एक नकाबपोश बदमाश घुसा और उन पर पिस्टल तान दी। जैसे ही उन्हें बदमाश के आने का अहसास हुआ, वे कुर्सी से नीचे झुग गए। गनीमन रही कि उनके नीचे झुकने की वजह से गोली कांच फोड़ते हुए कुर्सी के ठीक पास में दीवार में लगी। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई।
मंडी सचिव नहीं आए 
व्यापारियों का आरोप है कि रात साढ़े नौ बजे गोली चली। इसकी सूचना जल्द ही मंडी के सचिव राजेंद्र सिंह बघेल को दी गई थी, लेकिन मंडी सचिव देर रात तक भी मौके पर नहीं पहुंचे।
40 गार्ड और 88 लाख के सीसीटीवी कैमरे बनें शो पीस
इतना ही नहीं सुरक्षा के लिए मंडी में तैनात किए गए 40 गार्ड में एक भी नहीं पहुंचा और 88 लाख की लागत से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में अधिकांश बंद मिले। इतना ही नहीं मंडी परिसर में सुरक्षा के लिए एक निजी एजेंसी के 40 गार्ड लगाए हैं, हर महीने गार्डों को लाखों का वेतन भी बांटा जा रहा है लेकिन एक भी गार्ड गोली चलने के बाद मौके पर नहीं पहुंचा और न ही गोली चलाने वाले बदमाश को पकडऩे के लिए कोई आगे आया। निशातपुरा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *