नए शहर की पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 थानों में 7 आरोपियों से 8 नकबजनी एवं 4 वाहन व साढ़े 3 लाख रुपये का माल बरामद किया

नए शहर की पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 थानों में 7 आरोपियों से 8 नकबजनी एवं 4 वाहन व साढ़े 3 लाख रुपये का माल बरामद किया
Share on social media
–  शाहपुरा पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटेज की मदद से शातिर नकबनज गिरोह का किया भंडाफोड़
5 शातिर नकजबनों से शाहपुरा व बागसेवनिया के कुल 08 प्रकरणों का किया खुलासा
– जहांगीराबाद पुलिस द्वारा V.D.P. PORTAL के माध्यम से दो शातिर वाहन चोरों से 4 वाहन  किए जप्त
– चोरों ने थाना कोलार, थाना ऐशबाग, थाना कोहेफिजा एवं थाना शाहजहॉनाबाद क्षेत्र की वाहन चोरी करना कबूला
mp03.in संवाददाता भोपाल 
नए शहर यानी की साउथ जाेन के दो थाना पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर 8 नकबजनी की वारदातों और 4 वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आरोपियों से अन्य पुरानी वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार थाना शाहपुरा पुलिस को 16 दिसंबर को सूचना प्राप्त हुई कि 5 व्यक्ति शिवाय मार्केट के पास गहने बेंचने के लिये पहुंचे हुये हैं उक्त सूचना पर तत्काल शाहपुरा पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर देखा जहां पर 05 व्यक्तिय बताये हुलिये के दिखे जिनसे नाम पता पूंछने पर उन्होने अपना नाम गोलू पिता राम लोचन, छोटू जाटव पिता माणिकचन्द्र, नन्दू कुश्वाहा पिता घनशयाम, प्रदीप बघेल पिता श्रीराम, परमानंद पिता कमलेश होना बताया । उक्त व्यक्तियों के पास रखा सामान चोरी का होना प्रतीत होने से आरोपियों से बारीकी से पूंछताछ किया जिन्होने उक्त सामान थाना शाहपुरा के विभिन्न स्थानों से चोरी करना स्वीकार किया बाद चैक करने पर उक्त मशरूका थाना शाहपुरा के अपराध क्र 729/20 धारा 457, 380 भादवि व अपराध क्र 744/20 धारा 457, 380 भादवि में चोरी होने से विधिवत जप्त कर आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया तथा बाद सख्ती से पूंछताछ करने पर उक्त आरोपियों द्वारा थाना शाहपुरा व थाना बागसेवनिया के विभिन्न स्थानों से अन्य 06 प्रकरणों में मशरूका चोरी करना स्वीकार किया ।  आरोपीगणों से थाना शाहपुरा व बागसेवनिया के शेष प्रकरणों में बरामदगी हेतु रिमाण्ड लिया जाकर बरामदगी की जा रही है । आरोपियों की गिरफ्तारी में  थाना प्रभारी शाहपुरा चन्द्रकांत पटेल, उनि अफसार खान, सउनि उपेन्द्र सिंह, आर. महेश सोनी, आर. बृजकिशोर जादौन, आर. कपिल कौशिक, आर. चन्द्रपाल सिंह, की महत्वपूर्ण भूमिका रही

गिरफ्तार आरोपी 
1. गोलू पिता रामलोचन पिता गोपाल उम्र 24 साल नि. गुलाब नगर पानी की टंकी के पास शाहपुरा भोपाल।
2 छोटू जाटव पिता माणिक चंन्द्र जाटव उम्र 22 साल नि. ब्लाक 66/2 गड्ढा मल्टी हबीबगंज।
3 नन्दू कुश्वाहा पिता घनश्याम उम्र 29 साल नि. ब्लाक66/20 मल्टी मीरा नगर हबीबगंज।
4 प्रदीप बघेल पिता श्रीराम उम्र 19 साल नि. ब्लाक 6 मल्टी मीरा नगर हबीबगंज भोपाल।
 5 परमानंद पिता कमलेश साहू उम्र 19 साल नि. मल्टी 77/ए 4 मीरा नगर हबीबगंज भोपाल।
जहांगीराबाद पुलिस ने दबोचे वाहन चोर 
पुलिस थाना जहांगीराबाद द्वारा V.D.P. PORTAL के माध्यम से दो शातिर वाहन चोरों से दो लाख रूपए कीमती 4 वाहन जप्त किए है। जोकि कोलार, थाना ऐशबाग, थाना कोहेफिजा एवं थाना शाहजहॉनाबाद क्षेत्र से चोरी किए गए थे। जानकारी के अनुसार  जहांगीराबाद पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि दो लडके बिना नंबर की एक स्प्लेन्डर मोटर साइकिल से काली मंदिर तलैया की ओर से डी मार्ट की तरफ आ रहे हैं उनके पास चोरी की मोटर साइकिल  है । मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान डी मार्ट पुलिस चौकी के पास वाहन चेकिंग लगाई गई एवं काली मंदिर तलैया की ओर से आने वाले वाहनो को VDP PORTAL के माध्यम से चेक करना प्रारंभ किया गया साथ ही मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर लडको पर निगाह रखी गई । कुछ देर इंतजार के बाद एक बिना नंबर प्लेट की स्प्लेन्डर मोटर साइकिल में दो संदिग्ध व्यक्ति काली मंदिर तलैया की तरफ से आते हुये दिखे जिन्हें इशारा देकर चेकिंग में रोका गया, जिन्होंने मोटर साइकिल मोडकर भागने का प्रयास किया, जिन्हें हमराह स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकडा गया, विधिवत नाम पता पूछने पर अपना नाम अमजद खान पिता सलीम खान, उम्र 24 साल,निवासी- वार्ड 8 मकबरा के पास बेगमगंज, जिला रायसेन तथा मोहम्मद आबिद पिता मोहम्मद इद्रीस, उम्र 20 साल, निवासी-नगर निगम पानी की टंकी के पास, एकतापुरी, सेमरा, भोपाल का होना बताया वाहन के संबंध में पूछने पर वाहन में कागजात न होना बताया  ।
 इंजन नंबर एवं चेसिस नंबर के आधार पर आरोपियों के कब्जे से मिली मोटर साइकिल को VDP PORTAL के माध्यम से चेक किया तो वाहन थाना कोहफिजा से चोरी होना पाया गया । आरोपीगणों से हिकमतअमली से पूछताछ पर उक्त मोटर साइकिल इसी साल फरवरी माह में लालघाटी से मोटर साइकिल चोरी करना बताया ।  आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा थाना शाहजहॉनाबाद भोपाल में मॉडल ग्राउण्ड के पास से एक मोटर साइकिल, ऐशबाग थाना क्षेत्र में प्रभात चौराहा सुजुकी शो रूम के पास से एक मोटर साइकिल, कोलार क्षेत्र गेहूखेडा देशी कलारी के पास से एक मोटर साइकिल तथा कोहेफिजा में लालघाटी बरेला गांव से एक मोटर साइकिल चोरी करना बताया । आरोपीगणों से चार मोटर साइकिलें कीमती अनुमानित 2 लाख रूपये की जप्त की गई है ।
आरोपीगणों का वर्तमान व्यवसाय:-*
1. आरोपी अमजद खान वेल्डिंग का काम बेगमगंज, जिला रायसेन में करता है । भोपाल में  अपने साथी आबिद से संपर्क में रहता है।
2. आरोपी आबिद प्रभात चौराहे के पास चार पहिया एवं दो पहिया वाहन वाशिंग का काम करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *