पत्नी के बेवफाई पर पति ने फांसी लगाई, पत्नी ने भी आग लगाकर जान दी

पत्नी के बेवफाई पर पति ने फांसी लगाई, पत्नी ने भी आग लगाकर जान दी
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

पत्नी की बेवफाई के चलते युवक ने गुरुवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसकी मौत की खबर सुनने के बाद शुक्रवार सुबह पत्नी ने भी खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा ली। दोपहर तक चले इलाज के बाद पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद शवों को पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस को युवक के घर से एक सुसाइट नोट मिला है। इसमें युवक ने  पत्नी के आशिक के बारे में लिखा है कि उसी ने उसका जीवन तबाह किया है। युवक ने पत्नी-बेटे से मिलाने के लिए  आशिक के  पैर तक छुए, लेकिन वह नहीं पिघला। मृतक युवक ने लिखा है कि वह पत्नी और उसके आशिक की वजह से जान दे रहा हूं।

टीटी नगरी पुलिस के अनुसार जैन मंदिर के सामने पीएचई कॉलोनी निवासी अक्षय सोमकुंवर उर्फ गोलू (26) बल्लभ भवन में लिफ्ट ऑपरेटर था। गुरुवार रात खाना खाने के बाद वह कमरे में चला गया था। रात साढे़ 12 बजे उसकी मां कुसुम बाई ने उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकी देखी। पड़ोसियों की मदद से मां अपने बेटे को फंदे से उतार कर  जेपी अस्पताल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टरों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया। अक्षय की मौत की खबर शुक्रवार सुबह मिलते ही पत्नी सुधा शुक्ला घर पहुंची और छत पर जाकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। आग की लपटों में घिरी बहू को जैसे तैसे बचाकर सास कुसुम व रिश्तेदारों ने तत्काल अस्पताल पहुंचाया, जहां दोपहर में उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवाें को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

बेटे को भी आग लगाना चाहती थी सुधा 

प्रत्यक्षदशियों के अनुसार छत पर आग लगाने के बाद पत्नी सुधा अपने चार साल के बेटे को भी जिंदा जलाना चाती थी, आग की लपटों में घिरी सुधा अपने बेटे को भी खींच रही थी। लेकिन परिजनों और आसपास के लोगों ने जैसे तैसे बेटे को बचा लिया।

दोस्त ने दिया दगा, पत्नी से प्रेम संबंध 

अक्षय सोमकुंवर और सागर बाबा दोनों पुराने दोस्त थे।  अक्षय के जरिए ही वह उसकी पत्नी सुधा शुक्ला से मिला था। घर आने-जाने और आए मिलने के चलते दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थी।  अक्षय को जब संदेह हुआ तो उसने पत्नी से बात की, लेकिन पत्नी उलटा उसे ही परेशान करने लगी।

दोनों की हुई थी लव मैरिज 

अक्षय के बड़े भाई नीलेश ने बताया कि उसका भाई गोलू उर्फ अक्षय मल्टी में मां और पत्नी सुधा और 4 साल के बेटे के साथ रहता था। गोलू ने 2014 में सुधा शुक्ला से प्रेम विवाह किया था। करीब दो-तीन साल से सुधा का प्रेम प्रसंग सागर से हो गया था। जिसको लेकर हुए विवाद के बाद सुधा अपने बेटे को लेकर 7 अक्टूबर को सागर के साथ चली गई थी, जोकि पंचशील नगर में सागर के साथ रह रही थी। गोलू के कई बार बुलाने पर वह नहीं आती थी। चार दिन पहले गोलू ने पहली बार फांसी लगाने का प्रयास किया था, हालांकि उसे मां ने बचा लिया था। अगले दिन गोलू ने हाथ की नस काट ली थी, जिसके बाद सुधा घर लौट आई थी, लेकिन एक दिन बाद वापस चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *