जेल से कुछ दिन पहले छूटकर आए युवक ने पत्नी से विवाद के बाद लगा ली फांसी

जेल से कुछ दिन पहले  छूटकर आए  युवक ने पत्नी से विवाद के बाद लगा ली फांसी
Share on social media

Mpo3.in  संवाददाता भोपाल

भोपाल। खजूरी सड़क थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने शुक्रवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वह हाल ही में जेल से छूटा था। खुदकुशी के पूर्व उसका पत्नी से विवाद हुआ था। कल सुबह मृतक के भाई ने उसका शव खेत में लगे एक पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूलता देखा था। शव को उतारने के बाद में पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।
टीआई संध्या मिश्रा के अनुसार खजूरी सड़क इलाके में रहने वाला भोजराज मेवाड़ा पिता मांगीलाल मेवाड़ा (32) पेशे से किसान था। भोजराज का उसकी पत्नी से करीब दस साल से विवाद चल रहा है। उसकी पत्नी बेटे के साथ सीहोर में अपने मायके में रह रही है। भोजराज पर सीहोर में कोई पुराना गिर तारी वारंट था। पुलिस ने उसे गिर तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट से भोजराज को जेल भेज दिया था। टीआई मिश्रा ने बताया कि जेल से छूटकर आने के बाद भोजराज गुमशुम रहने लगा था और वह घर ना जाकर खेत पर बड़े भाई भगवान सिंह मेवाड़ा के पास रह रहा था। शुक्रवार सुबह भोजराज का मझला भाई कन्हैयालाल खेत पर दूध लगाने गया तो उसने पेड़ पर भोजराज की लाश रस्सी के फं दे पर देखी थी। इसके बाद बड़े भाई को घटना की जानकारी दी। बड़े भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने भोजराज का शव बरामद कर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के बाद में परिजनों के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल परिजनों के डिटेल बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में खुदकुशी के पूर्व युवक और उसकी पत्नी के बीच विवाद की बात सामने आई है। जिसके बाद गुस्से में वह घर से निकला था।
ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत
बागसेवनिया थाना क्षेत्र स्थित नए बावडिय़ा फ ाटक पर ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे के आसपास का बताया जा रहा है। बुजुर्ग के पास से मिले आधार कार्ड से उनकी शिना त कर ली गई। हालांकि उन्होंने आत्महत्या की या फि र वह हादसे का शिकार हुए इस बात की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार शक्रवार दोपहर करीब तीन बजे बावडिय़ा ब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर किसी व्यक्ति के शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतक की तलाशी ली। इस बीच मृतक की जेब से एक आधार कार्ड मिला था। आधार कार्ड में लिखे पते पर पुलिस अमराई बागसेवनिया पहुंची। यहां पुलिस को मृतक का घर मिल गई। मृतक के बेटों को घटना की जानकारी दी गई। मृतक के बेटों ने उनकी पहचान अपने पिता दिगंबर मुंडित (70) अमराई बागसेवनिया के रूप में कर ली। बेटों ने बताया कि वे मजदूरी करते हैं। पिता भी छोट-मोटे काम मिलने पर कर लिया करते थे। वे रेलवे ट्रैक तक किस काम के लिए गए थे यह परिजन को नहीं पता। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
———————-भोपाल। कोटरा सुल्तानाबाद में निर्माणाधीन मल्टी की पहली मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत हो गई। हादसा सेंट्रिंग प्लेटें छत पर चढ़ाने के दौरान हुआ है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। कमला नगर थाने के एएसआई राजेश शुक्ला ने बताया कि भीम मंडल पिता बलराम मंडल (35)निवसी चांदमारी झुग्गी बस्ती पिपलानी मजदूरी करता था। वह मूलत: वेस्ट बंगाल का निवासी था, मजदूरी के सिलसिले में भोपाल में रह रहा था। कल दोपहर को हाउसिंग बोर्ड की कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निर्माणाधीन मल्टी में काम कर रहा था। तभी सेंटिं्रग प्लेटों को उपर चढ़ाते समय पहली मंजिल से पांव फिसलने के बाद में वह जमीन पर आ गिरा। हादसे में उसके हाथ तथा गुप्तांग में चोट आई थी। इलाज के लिए परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर पड़ताल शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *