मार्बल व्यापारी समेत तीन लोगाें को जालसाज ने बनाया ठगी का शिकार!

मार्बल व्यापारी समेत तीन लोगाें को जालसाज ने बनाया ठगी का शिकार!
Share on social media

लाटरी का झांसा देकर युवक को लगाया सवा लाख का चूना

mp03.in संवाददाता भोपाल 

लोन दिलाने, लाटरी खुलने और अन्य किसी लालच का झांसा देकर बीते 24 घंटे में राजधानी में जालसाज ने तीन लोगाें को ठगी का शिकार बनाया। तीनों ही मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

पिपलानी पुलिस के अनुसार बालमुकुंद वैष्णव गायत्री नगर में रहते हैं और मार्बल के व्यापारी हैं। उन्हें मई महीने में लॉकडाउन के दौरान व्यापार कमजोर पडऩे पर उसे बढ़ाने के लिए कुछ रुपए लोन लेना था। लोन लेने के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया। इसके बाद उनके पास तीन अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन आने लगे। फोन करने वाले खुद को निजी फाइनेंस कंपनी कर्मचारी और अधिकारी बनकर बात कर रहे थे। जालसाजों ने फरियादी को झांसा दिया कि आपको जितनी रकम का लोन चाहिए, वह मंजूर हो जाएगा। इसके लिए आपको जीएसटी के लिए कुछ रकम जमा करनी होगी। जालसाजों के झांसे में आए फरियादी ने उनके द्वारा भेजे गए लिंक को खोला। इसके बाद फरियादी के मोबाइल पर आए ओटीपी को जालसाजों ने पूछ लिया। फरियादी ने ओटीपी बता दिया। ओटीपी बताते ही फरियादी के खाते से एक लाख 57 हजार रुपए कट गए। इसके बाद फरियादी ने साइबर सेल में शिकायत की थी। जांच के बाद मामला पिपलानी थाने में दर्ज किया गया है।

लॉटरी के नाम पर ठग लिया
इधर गायत्री नगर में रहने वाले 25 वर्षीय पुष्पराज गोडबोले पिता संजू के मोबाइल पर लॉटरी जीतने का मैसेज आया था। लॉटरी जीतने की लालच में फरियादी ने जालसाजों के झांसे में आ गया और जैसे वे कहते गए, वैसा करता गया। यह घटना जनवरी 2019 की है। जालसाजों के बताए अनुसार फरियादी अपनी डिटेल और बैंक संबंधी जानकारी देता चला गया। जालसाजों ने उससे बैंक खाते से एक लाख 35 हजार से अधिक की रकम निकाल ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *