दो युवतियों समेत एक बैंक कर्मचारी से जालसाज ने ठगे सवा लाख रूपए

दो युवतियों समेत एक बैंक कर्मचारी से जालसाज ने ठगे सवा लाख रूपए
Share on social media

बीते चौबीस घंटों में धोखाधड़ी के आधा दर्जन मामले दर्ज

mp03.in संवाददाता भोपाल 

 किसी को ईनाम तो किसी को कस्टमरकेयर कर्मचारी बनकर तो किसी निजी बैंक के कर्मचारी को ही झांसा देकर जालसाजों ने ठगी का शिकार बना दिया। जीहां, बीते 24 घंटे में आधा दर्जन से अधिक ठगी के मामले दर्ज किए गए थे। जबकि एक दिन पूर्व भी आधा दर्जन ठगी के मामले राजधानी के अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए हैं।
थाना प्रभारी के अनुसार कोलार निवासी 29 वर्षीय शशांक द्विवेदी पिता राजकुमार एक निजी बैंक में कर्मचारी है। उसके मोबाइल पर जनवरी 2021 में एक जालसाज ने फोन कर बैंक का मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए काल आया। जालसाज ने युवक को अपने झांसे में लेकर एप डाउनलोड करने के लिए उसकी पर्सनल डिटेल मांगने लगा। इसी बीच युवक के मोबाइल पर आए ओटीपी को भी उसने पूछ लिया। फरियादी ने जैसे ही ओटीपी बताया, उसके खाते से 49900 हजार रुपए कट गए। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।
कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर ठगी 
गोविंदपुरा निवासी 21 वर्षीय इश्मिता माइती कॉलेज की छात्रा है। उसने पुलिस को बताया कि 13 मार्च को वह एटीएम से पैसे निकालने पहुंची थी, जहां पैसे एटीएम में फंस गए। इसके बाद उसने गूगल पर कस्टमरकेयर का नंबर सर्च कर फोन लगाया। फोन कस्टमर केयर का न होकर किसी जालसाज का निकला। जालसाज ने पैसे वापस करने का झांसा देकर युवती से डिटेल और ओटीपी नंबर मांगा। इसके बाद युवती के खाते से 32 हजार से अधिक रुपए कट गए।
क्रेडिट स्कोर का झांसा देकर 24500 हड़पे 
गोविंदपुरा निवासी 26 वर्षीय निशि जैन प्राइवेट नौकरी करती है। कुछ माह पहले युवती के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज में क्रेडिट स्कोर 499 पाइंट आने का झांसा दिया गया था। उसमें दिया था कि इसको स्कैन करने पर आपके खाते में 499 रुपए आ जाएंगे। युवती ने वैसा ही किया, जैसे मैसेज में आई लिंक में डिटेल मांगी जा रही थी। युवती ने जैसे ही डिटेल दी और उसे स्कैन किया उसके खाते से 24500 रुपए कट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *