जालसाज बंटी-बबली ने डेंटिस्ट को लगाया 20 हजार का चूना

जालसाज बंटी-बबली ने डेंटिस्ट को लगाया 20 हजार का चूना
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

 डेंटिस्ट को रिश्तेदार बनकर जालसाज बंटी-बबली ने 20  हजार रुपए ठग लिए।
बागसेवनिया पुलिस के अनुसार वैष्णों परिसर बागसेवनिया निवासी अंकुर बेलवंशी पुत्र हरिसिंह बेलवंशी (45) परिवार के साथ रहते हैं। जहांगीराबाद क्षेत्र में वह दातों की क्लीनिक चलाते हैं। 16 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन आया। जिसने उन्हें अपना रिश्तेदार बताते हुए बातचीत की। जालसाज ने अपने मोबाइल पर ही एक महिला रेखा पाटिल और एक अन्य को भी रिश्तेदार बताते हुए बात कराई। जालसाजों के झांसे में आए अंकुर से आरोपियों ने  फोन पे के माध्यम से 20 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। विश्वास जताने के लिए रेखा पाटिल ने उन्हें दो रुपए वापस भी किए, बाकी पैसा वापस करने का झांस दिया और फिर फोन बंद हो गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जालसाजों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
कोविड पैकेज का झांसा देकर महिला को 21 हजार रूपए की चपत 
टीला जमालपुरा पुलिस के अनुसार राजीव नगर निवासी रिंकी बाधवानी पति चंद्रप्रकाश वाधवानी (30) गृहणी हैं। उन्हें 17 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि सरकार द्वारा कोरोना के चलते लोगों को हुई परेशानी से उबारने के लिए आर्थिक पैकेज दिए जा रहे हैं। कुछ पैसे खर्च करने पर लाखों रुपए का आर्थिक पैकेज आपको मिल सकता है। उसने बताया कि उनका चयन पैकेज के लिए  हो गया है। झांसे में आई महिला ने अपने खातें की  पूरी डिटेल बता दी। इसके बाद जालसाज ने बातों में उलझाकर पैकेज की रकम अधिक कराने और जल्दी पैकेज दिलवाने का झांसा दिया और कुछ चार्जेस के नाम पर 21 हजार से अधिक की रकम पीडि़ता से एक खाते में ट्रांसफर करा ली।
महिला के खाते से ट्रांसफर किए 82 हजार 
श्यामला हिल्स थाने के मुबारिक हाउस में किराये से रहने वाली नीलम राठौर पति राजेश रठौर (27) को एक जालसाज ने फोन किया और यूपीआईडी की डिटेल ली और महिला के खाते से 82 हजार से अधिक की राशि का ट्रांजेक्शन कर लिया। फरियादिया ने सायबर सेल में शिकायत की थी। सायबर पुलिस ने जांच के बाद जीरो पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच के लिए थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने असल कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है। पीडि़ता का अभी थाना पुलिस से संपर्क नहीं हुआ है, लिहाजा जालसाज ने किस प्रकार से ठगी की है, इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *