48 घंटो में पांच  बलात्कार और 2 नाबालिगों से छेड़छाड़ के प्रकरण दर्ज

48 घंटो में पांच  बलात्कार और 2 नाबालिगों से छेड़छाड़ के प्रकरण दर्ज
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल 
महिला अपराधों के प्रति लोगों को जागरुक करने पुलिस तमाम प्रकार के अभियान चला रही है। वहीं शहर में लगातार बलात्कार और छेडख़ानी की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। बीते 48 घंटो के भीतर  बलात्कार के पांच और नाबालिग किशोरियों से छेडख़ानी के   दो प्रकरण सामने आ चुके हैं। सभी मामलों में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। एक ही कंपनी में साथ में काम करने के दौरान युवक व युवती के बीच प्रेमप्रसंग  हो गया। दोनों इंदौर से भोपाल आकर निशातपुरा थानाक्षेत्र में लिव-इन रिलेशन में रहने लगे। इस दौरान उसने 6 महीने तक युवती का शारीरिक शोषण किया। युवक की गैरमौजूदगी में उसके मौसेरे भाई ने युवती के साथ छेडख़ानी की। युवती ने जब युवक के पिता को पूरी बात बताई तो पिता ने अपने बेटे को समझाने के बजाए युवती को ही धमकाना शुरू कर दिया। पिछले दिनों जब युवक ने शादी करने से मना कर दिया तो युवती ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
– लिव इन पार्टनर ने की ज्यादती, भाई ने भी की छेडख़ानी
निशातपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय युवती मूलत: विदिशा जिले की रहने वाली है। पूर्व में वह इंदौर में एक प्राइवेट नौकरी करती थी। यहां पर युवती की पहचान गोविंद यादव नाम के युवक से हो गई थी। दोनों के बीच की पहचान जल्द ही दोस्ती और बाद में प्रेम-प्रसंग में तब्दील हो गई। कुछ समय बाद ही दोनों नौकरी करने के लिए भोपाल आ गए। वे यहां पर निशातपुरा थानाक्षेत्र में किराए के मकान में रहने लगे। कुछ दिनों बाद गोविंद का मौसेरा भाई दीपक भी दोनों के साथ रहने लगा। लिव-इन रिलेशन में रहने के दौरान गोविंद ने शादी का झांसा देते हुए युवती का शारीरिक शोषण किया। युवती जब भी शादी की बात कहती तो गोविंद अच्छी नौकरी मिल जाने तक रुकने का कहकर बात को टाल देता था। पिछले दिनों जब युवती शादी करने की बात पर अड़ गई तो गोविंद ने शादी करने से मना कर दिया। युवती ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत कर दी। उसने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि जब गोविंद नौकरी करने के लिए बाहर जाता था तब उसका मौसेरा भाई दीपक उसके साथ छेडख़ानी करता था। उसने यह बातT गोविंद को बताई थी लेकिन गोविंद ने अपने भाई का ही पक्ष लिया। गोविंद के पिता ने भी युवती को धमकाने की कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में तीनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
घर में घुसकर महिला से बलात्कार
बैरसिया के एक गांव में तीस वर्षीय गृहणी रहती है। उसी के गांव में गब्बर गुर्जर रहता है। कल दोपहर को महिला अपने आठ साल के बेटे के साथ घर में अकेली थी। इसी बीच आरोपी घर में घुस आया। उसने बच्चे को बाहर खेलने भेज दिया। इसके बाद में कमरे का गेट अंदर से लगाकर विवाहिता के साथ जान से मारने की धमकी देकर बलात्कार किया। बाद में आरोपी ने वारदात की जानकारी किसी को भी देने पर जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया। पीडि़ता घर से निकलकर बेटे के साथ कचनारिया गांव के पास मु य सड़क पर पहुंची। वहां उसे एक रिश्तेदार मिला। जिसको उसने पूरी वारदात की जानकारी दी। रिश्तेदार ने डायल 100 में कॉल किया। सूचना पर पहुंची एफआरवी महिला,बच्चे व उसके रिश्तेदार को लेकर थाने पहुंची। वहां गब्बर के खिलाफ पीडि़ता की शिकायत पर बलात्कार व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।
– स्कूली छात्रा से नाबालिग लड़कों ने की छेडख़ानी
एमपी नगर इलाके में स्थित एक बस्ती में 13 साल की किशोरी रहती है। वह निजी स्कूल से सातवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है। उसके  मोहल्ले में दो नाबालिग लड़के रहते हैं। दोनों बीते कई दिनों से लड़की को स्कूल आते और जाते समय परेशान किया करते थे। बीती 5 फरवरी को पीडि़ता रात के समय में घर से निकली थी। इसी बीच दोनों आरोपियों ने उसका रास्ता रोककर अश्लील हरकतें की। विरोध करने पर आरोपियों ने गाली ग्लोच कर उसे जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया ने घर पहुंचकर मां को पूरी घटना की जानकारी दी और उनके साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इधर, शाहजहांनाबाद स्थित रायल मार्केट में दो दिन पहले 17 साल की एक किशोरी के साथ जीशान नाम के युवक ने छेडख़ानी कर दी। इस मामले में भी पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
– घर में घुसकर किया था रेप
बजरिया थाना इलाके में रहने वाली विवाहिता ने शुक्रवार को थाने पहुंचकर पूर्व परिचित राकेश दुमावत पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी ने पीडि़ता के घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था। इसी प्रकार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में 21 साल की युवती के साथ पेंट्री कार में बलात्कार की घटना कल सामने आई थी। पेंट्री कार के मैनेजर ने इस वारदात को अंजाम दिया था। उसकी गिर तारी कर ली गई है। बिलखिरिया थाने में 39 साल की महिला ने कल दोपहर को रवि साहू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *