फर्जी बहियों से कोर्ट में सैंकड़ों जमानते करवा चुके गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार

फर्जी बहियों से कोर्ट में सैंकड़ों जमानते करवा चुके गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

जिला अदालत में जमीन की फर्जी बही से आरोपियों को जमानत दिलाने वाले पांच सदस्यीय गिरोह को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपियों ने भारी संख्या में फर्जी बही भी बरामद की हैं। गैंग ने अब तक सैंकड़ों लोगों की जमानत फर्जी बही से कराई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

एडीसीपी क्राइम शैलेंद्र सिंह चौहान के अनुसार टीम ने फर्जी बही से जमानत दिलाने के आरोप में कोलार में रहने वाले सलमान शाह को पकड़ा था, और उसके पास से पुलिस ने दो नकली बही बरामद की थी। सख्ती से हुई पूछताछ में आरोपी सलमान ने अपने साथी गुना निवासी संदीप कुशवाहा का नाम बताया, जो रामकिशन के नाम से कोर्ट में फर्जी बही लेकर खड़ा होता है,  और लोगों की जमानत कराता था। इसी बीच पुलिस को खबर मिली कि संदीप अपनी गैंग के साथियों के साथ कोर्ट परिसर में खड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर उसे और उसके साथियों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में संदीप के साथियों ने अपने नाम राजेंद्र मीणा, लोकेश यादव और गणेश मकवाना बताया।

ऐसे चलता था कोर्ट में फर्जी बही का खेल
पुलिस को आरोपियो ने पूछताछ पर बताया कि आरोपी संदीप कुशवाह ने पूर्व गिरफ्तारशुदा आरोपी सलमान को फर्जी बही दी थी। बाद में संदीप रामकिशन के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमानत लेता था । आरोपी राजेन्द्र सिंह मीणा उर्फ गुड्डा फर्जी दस्तावेज पर जमानत लेता था आरोपी लोकेश यादव साठ-गाठ कर माननीय न्यायालय में फर्जी जमानतदारो को फर्जी दस्तावेज सहित तैयार कर जमानत के लिये न्यायालय में खड़ा करता था । गणेश मकवाना फर्जी बही 800 रुपये में उपलब्ध करवाता था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *