महिला की आत्महत्या के मामले में पड़ोसी दंपत्ति समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर

महिला की आत्महत्या के मामले में पड़ोसी दंपत्ति समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर
Share on social media

mp03.in  संवाददाता भोपाल 

महिला द्वारा आग लगाकर आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने पड़ोसी, उसकी पत्नी व बहन के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल, पड़ोसी का मकान बन रहा था जिसके कारण उनका कचरा और धूल मृतका के मकान में गिरता था। इसी बात को लेकर करीब तीन दिन पहले विवाद हो गया था। विवाद के बाद पड़ोसियों ने घर में घुसकर गाली-गलौज व मारपीट की थी। आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
गांधी नगर पुलिस के अनुसार  2 अक्टूबर को शिवाजी वार्ड निवासी चंदा सबनानी ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने अस्पताल से मिली सूचना के बाद जांच की। जांच में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाली राजू सबनानी, उसकी पत्नी ज्योति सबनानी व बहन अनीता सबनानी को महिला की मौत का जि मेदार माना है। पुलिस ने अनुसार चंदा के घर के बाजू में राजू का घर बन रहा था। यहां पर जब मिस्त्री व लेबर काम करते थे तो कचरा चंदा के घर में गिरता था। चंदा कई बार राजू से कह चुकी थी कि कचरा हमारे घर में नहीं गिरना चाहिए। इस पर राजू का कहना था कि हमारा मकान तो बनेगा और कचरा भी गिरेगा, तुमसे जो करते बने कर लेना। घटना वाले दिन चंदा बर्तन धो रही थी तभी एक ईंट उसके बाजू में आकर गिरी। इस पर चंदा ने घर से बाहर निकलकर मजदूरों पर चिल्लाना शुरू किया तो राजू और ज्योति ने चंदा को ही भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। चंदा के दो बेटे अपनी मां को समझा कर अंदर ले आए। चंद पलों बाद ही राजू, ज्योति और अनीता उसके घर में जबरन घुस गए तथा गाली-गलौज करते हुए धमकाने लग। चंदा ने विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी। उनके जाने के बाद ही गुस्साई चंदा ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने राजू, ज्योति व अनीता के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है आरोपी की अभी गिर तारी नहीं हो पाई है।
रंजिश के चलते लगाई थी झुग्गी में आग
शाहजहांनाबाद इलाके के वाजपेई नगर  की एक झुग्गी में आग लगाने के मामले में पुलिस ने मोहल्ले के  तीन लोगों के खिलाफ आगजनी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि  वाजपेई नगर में रहने वाली प्रेम बाई (46) की झुग्गी में गत 1 अक्टूबर को आग लग गई थी। घटना के समय वे उस झुग्गी में नहीं थीं वहां पर केवल उनका सामान रखा हुआ था। आगजनी में पूरा सामान जलकर खाक हो गया था। पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में कल्ला, रोशन व प्रीति के  खिलाफ आगजनी का प्रकरण दर्ज किया है। पुरानी रंजिश के चलते तीनों ने झुग्गी में आग लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *