सरकारी जमीन पर कब्जा कर किराए पर देने वाली महिला कांग्रेस नेता पर एफआईआर

सरकारी जमीन पर कब्जा कर किराए पर देने वाली महिला कांग्रेस नेता पर एफआईआर
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

चूनाभट्टी इलाके में  300 करोड़ रुपए कीमती 5 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर उसे व्यापारियों को किराए पर देने वाली महिला कांग्रेस नेत्री पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाकर अतिक्रमण जमींदोज कर दिया था। प्रशासन का आरोप है कि  5 में से 1 एकड़ जमीन पर कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता आशा जैन ने कब्जा कर रखा था। व्यापारियों को दुकानें किराए पर दे रखी थीं।  इससे हर महीने लाखों रुपए की आय हो रही थी।
पुलिस के अनुसार एसडीएम टीटी नगर संजय श्रीवास्तव पहले ही जमीन पर बेदखली का आदेश दे चुके थे। हाल ही में यहां पर कुछ और दुकानें बढ़ाकर और कब्जा किया जा रहा था। इसके चलते प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर 40 दुकानों को हटाने की कार्रवाई की थी। साथ ही पुलिस ने इस मामले में राजस्व निरीक्षक अरविंद दुबे की शिकायत पर आशा जैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। हालांकि पुलिस ने अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की है।
व्यापारियों से होता था अनुबंध
यहां दुकानें किराए से देने के लिए व्यापारियों से 50 रुपए के स्टाम्प पर अनुबंध भी होता था। कई दुकानदारों से सादे कागज पर ही अनुबंध कर दुकान किराए से दी जाती थी। इस मामले की सुनवाई लंबे समय से एसडीएम कोर्ट में चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *