क्राइम अपडेट – भोपाल

क्राइम अपडेट – भोपाल
Share on social media

पारदी गिरोह से 25 ग्राम सोना सहित 200 ग्राम चांदी बरामद

mp03.in संवाददात भोपाल

कोलार पुलिस ने महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 25 ग्राम चांदी और 200 ग्राम चांदी बरामद किया है। तीना पारदी गिरोह के हैं और कोलार में चार वारदातों को अंजाम दे चुके थे। पूछताछ में उनकी पहचान रितेश पवार (43), बैजू सोलंकी (23) और रितेश बाई (22) निवासी न्यू अम्बेडकर नगर, कोलार रोड के रूप में की गई। पुलिस ने बताया कि आरोपी रितेश पर तीन साल पहले खजूरी सड़क में चोरी के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था, जबकि अन्य दोनों का आपराधिक रिकार्ड निकाला जा रहा है। तलाशी लेने पर उनके पास से 25 ग्राम सोना और 200 ग्राम चांदी के जेवरात मिले। आरोपियों ने बताया कि कुछ महीनों से वह इलाके में नकबजनी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। जब्त जेवरात की कीमत दो लाख रुपए बताई जा रही है।

वाहन चोरों से रॉयल इनफील्ड सहित पांच बाइक बरामद
टीलाजमालपुरा पुलिस ने बैरसिया बस स्टैंड के पास से दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से रॉयल इनफिल्ड सहित पांच दो पहिया वाहन जब्त किए है। पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर दो व्यक्तियों को बिना नंबर की एक्टिवा के साथ बैरसिया बस स्टैंड से हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम फईम पिता नईम (23) अजीम शादी हाल के सामने कबीटपुरा और इमरान पिता मुवीन (19) मुर्गी वाला मैदान कबीटपुरा शाहजहांनाबाद बताया। दोनों से एक्टिवा के पेपर पूछे गए तो वह गुमराह करने लगे। सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने उक्त एक्टिवा 8-10 दिन पूर्व जवाहरलाल नेहरू अस्पताल डीआईजी बंगला चौराहे से चोरी करना स्वीकार लिया। आरोपियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने बैरसिया बस स्टैंड से एक हीरो होंडा पेशन बाइक, एक जूपिटर स्कूटर, संत कबरराम कॉलोनी से मार्च 2018 में रॉयल इनफिल्ड, अयोध्या और अन्य वाहन अयोध्यानगर से चोरी कर नंबर प्लेट हटाकर समय-समय पर चलाना स्वीकार किया। 15-20 दिन पूर्व आरोपियों ने टीला जमालपुरा स्थित मोती क्वार्टर से बिना नंबर की नई एक्टिवा चोरी करना स्वीकारा। आरोपियों के पास से बरामद कुल पांच वाहनों की कीमत 3 लाख रुपए है।

क्रिकेट सटोरिए गिरफ्तार 
एमपी नगर पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा बुक करने वाले एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 22 हजार रुपए नकद और मोबाइल फोन में करीब 3 लाख 68 हजार रुपये के सट्टे के लेन-देन का हिसाब-किताब जब्त किया गया है। इस मामले में उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
पुलिस के अनुसार  सूचना मिली कि बायपास रोड थाना पिपलानी निवासी दीपक जैन (52) आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा बुक कर रहा है। इस पर पुलिस ने दीपक जैन को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि पिछले दिनों आरके नामक एक व्यक्ति ने उससे संपर्क किया था, जो क्रिकेट मैच के दौरान मुंबई अथवा नागपुर में रहता है। उसने आईपीएल मैच से संबंधित एक लिंक पांच लाख रुपये लेकर उसे भेजी थी, जिसमें मैच के दौरान हार-जीत का दांव लगाया जा सकता है। सट्टे में जीती गई रकम का 75 प्रतिशत आरके लेता है, जबकि उसे 25 प्रतिशत हिस्सा मिलता है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सट्टे की कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया है, जबकि लिंक भेजने वाले आरके और उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *