जिला न्यायालय परिसर समेत कई स्थानों से चाेरी 8 मोटर साइकिलें बरामद

जिला न्यायालय परिसर समेत कई स्थानों से चाेरी 8 मोटर साइकिलें बरामद
Share on social media
– आरोपी ने अपने ग्राम दुगाडिया में खेत की झोपडी 05 वाहन चोरी के छुपा कर रखे थे।
– आरोपी भूरा ने चोरी किये हुये वाहनों में से दो वाहन राजगढ निवासी फूल सिंह मीणा और फूल सिंह तवर को बेच दिया था।
– तीनो आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर 8 दो पहिया वाहनों को बरामद किया जा चुका है।
mp03.in संवाददाता भोपाल 
राजधानी की क्राइम ब्रांच टीम ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय समेत विदिशा व अन्य स्थानों से चोरी साढे़ लाख कीमती 8 दो पहिया वाहन बरामद करने में सफलता हासिल की है।
जानकारी के अनुसार थाना क्राइम ब्रांच की टीम संपत्ति संबंधी अपराधियों व वाहन चोरो की पतारसी हेतु रवाना हुए थे। दौरान भ्रमण मुखबिर ने रूबरू आकर सूचना दी एक व्यक्ति बिना नंबर की मोटर सायकल को औने पौने/कम दामों में बेचने की फिराक में घूम रहा है जो कि तरावली जोड ईमलिया चौकी के आगे बिना नंबर की मोटर सायकल लेकर आने वाला है निश्चित ही वह वाहन चोरी का हो सकता है। यदि उसे समय पर नहीं पकडा गया तो वह पहुंच से दूर भाग सकता है। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिसके बाद थाना क्राइम ब्रांच की गठित  टीम बताये गये स्थान इमलिया चौकी के आगे तरावली जोड बैरसिया पहुंची।  जहां मुखबिर द्वारा बताये हुलिये का एक व्यक्ति मोटर सायकल पर बैठा दिखा जिसे घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ में अपना परिचय ग्राम डोंगरिया निवासी भूरा पिता लालमिया उम्र 30 साल बताया। जिससे उक्त मोटर सायकल के संबंध में दस्तावेज चाहे गये तो संतोषजनक उत्तर नही दे पाया जिससे हिकमतअमली से पूछताछ करने पर भूरा द्वारा उक्त सीडी डीलक्स मोटर सायकिल न्यायालय परिसर भोपाल से चोरी करना बताया गया।  आरोपी का कृत्य 41(1-4) जा.फौ. धारा 379 भादवि का पाये जाने से मय चोरी के वाहन बिना नंबर की मो.सा. सीडी डीलक्स को जप्त कर मय आरोपी को विधिवत़् गिरफतार किया गया।  आरोपी ने अपने मेमो. में बताया कि उसने भोपाल न्यायालय से एक मोटर सायकल के अलावा विदिशा कोर्ट के सामने से एक एचएफ डीलक्स मोटर सायकल व जनपद पंचायत विदिशा के सामने से एक पेशन प्रो. मोटर सायकल व एल.आई.जी. आफिस विदिशा के सामने से एक स्पलेण्डर प्लस मो.सा. , एवं विदिशा बस स्टेशन के बाहर से एक स्पलेण्डर मो.सा. एवं सिरोज अस्पताल से पेशन प्रो मो.सा. , एवं विदिशा से दो मो.सा. जिनमें सीडी डिलक्स तथा स्टार सिटी मो.सा. को चोरी करना कबूला। उसकी निशानदेही पर उक्त वाहन उसके  खेत वाले घर पर बनी झोपडी से पांच वाहन तथा एक मोटर सायकल फूलसिंह मीणा को तथा एक मोटर सायकल फूलसिंह तवर निवासी ग्राम नादनपुर जिला राजगढ से बरामद की गई।
 *तरीका वारदात :-
डुप्लीकेट चाबी या मोटर सायकल का लॉक तोडकर एवं मास्टर चाबी का उपयोग कर चोरी के वाहन की नंबर प्लेट तोडकर वाहन को अपने खेत में झोपडी में छुपा देता था, ग्राहक मिलने पर अवैध लाभ अर्जित करने के लिये वाहन को कम दामों में बेच देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *