दमोह@भाजपा विधायक की जन्मदिन पार्टी में खूनी संघर्ष, 2 की हत्या

दमोह@भाजपा विधायक की जन्मदिन पार्टी में खूनी संघर्ष, 2 की हत्या
Share on social media
– विधायक प्रतिनिधि व अतिथि शिक्षक को मारी गोली
mp03.in संवाददाता दमोह
मध्य प्रदेश के दमोह में भाजपा विधायक की जन्मदिन के अवसर पर शुक्रवार को आयोजित पार्टी में  में विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ गय़ा कि खूनी सघर्ष में दो लोगाें की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दज्र कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जबेरा से भाजपा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी का जन्मदिन था। जिसके जश्न के लिए उनके समर्थकों ने शहर से लगे बनवार स्थित खेरमाई मंदिर प्रांगण में पार्टी आयोजित की गई थी। इसी दौरान विधायक के समर्थकों और एक अन्य गुट में विवाद हो गया। गाली गलौच से शुरु विवाद खूनी संघर्ष तक पहुंच गया। विधायक प्रतिनिधि अरविंद जैन के द्वारा कल्याण सिंह उर्फ (कलु) ठाकुर को गालियां दी जा रही थी। उसी समय हल्ला सुन पड़ोसी मोनू उर्फ जोगेंद्र पिता गोविंद सिंह राजपूत (30) बीच बचाव करने पहुच गया।  इसी विवाद में कुछ लोगों ने विधायक प्रतिनिधि अरविंद जैन पर हमला कर दिया। उन्हें लाठियों से पीटा गया और पत्थर पटककर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इससे आक्रोशित अरविंद जैन के करीबियों ने दूसरे पक्ष को घेर लिया। अतिथि शिक्षक जोगेंद्र सिंह पर गोली चला दी। गोली उनके सिर में लगी। अस्पताल ले जाते समय जोगेंद्र की मौत हो गई।
घटना के वक्त पड़ोस में थे विधायक
बताया गया है कि जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह इस पार्टी में काफी समय मौजूद रहे। घटना से 20 मिनट पहले ही पड़ोस के कार्यक्रम में जाने का कहकर निकले थे कि इसी दौरान विवाद हो गया। वे जब तक लौटकर आए तो दो लाशें बिछ चुकी थी। इस घटना से इलाके में भारी तनाव है।
पहले से थी रंजिश
घटना में मारे गए दोनों पक्षों में पहले से रंजिश चली आ रही थी। बताया गया है कि अरविंद जैन और जोगेंद्र सिंह के परिवार के बीच पहले भी झगड़ा हो चुका था। उसी ने आज खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। जोगेंद्र सिंह को अस्पताल लेकर उनके पिता गोविंद सिंह ने राहुल जैन और रिंकू जैन द्वारा उनके बेटे पर गोली चलाए जाने का आरोप लगाया है। वहीं, अरविंद जैन को मृत हालत में अस्पताल लेकर उनकी मामी पहुंची थीं। जिनको घटना के बारे में कुछ नहीं पता था। सीएसपी अभिषेक तिवारी घटनास्थल पर सदल बल गए थे। लेकिन अस्पताल में तनाव की आशंका को देखते हुए पुलिस बल के साथ पहुंच गए।

गुंडा लिस्ट में शुमार था विधायक प्रतिनिधि

शुक्रवार रात्रि करीब 10 बजे की है, दो पक्षों के विवाद के चलते मोनू उर्फ जोगेंद्र राजपूत ओर अरविन्द जैन विधायक प्रतिनिधि की घटना स्थल पर मौत हो गई। बताया गया विधायक प्रतिनिधि अरविंद पिता स्वर्गीय ओमप्रकाश (गुड्डा) जैन 30 जिसका नाम वनवार चौकी में पुरानी हिस्ट्री शीटर गुंडा सूची में दर्ज है और जिला वदल की कार्यवाही कलेक्टर के समक्ष जारी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *